Breaking News

जिहाद के नाम पर आतंक फैला रहा हाफिज, इसलिए हिरासत में: पाकिस्तान

Hafiz Saeed, Terrorism, Jihad, Pakistan, Terror

New Delhi: हाफिज सईद और उसके 4 सहयोगी जिहाद के नाम पर आतंकवाद फैला रहे हैं, इसलिए इन्हें हिरासत में लिया गया है। पाकिस्तान की इंटीरियर (आंतरिक) मिनिस्ट्री ने एक ज्यूडीशियल रिव्यू बोर्ड से यह कहा है। बता दें कि हाफिज 26/11 मुंबई टेरर अटैक का मास्टरमाइंड है

पूरे सबूत पेश करें: बोर्ड

ज्यूडीशियल रिव्यू बोर्ड ने इंटीरियर मिनिस्ट्री को आदेश दिया है कि वह हिरासत में लिए गए हाफिज और उसके सहयोगियों जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद, अब्दुल्लाह उबैद और काजी काशिफ नियाज से जुड़े पूरे सबूत पेश करे। इस मामले की अगली सुनवाई 15 मई को होगी। बोर्ड ने अटॉर्नी जनरल को भी निजी तौर पर पेश होने को कहा है। इस ज्यूडीशियल रिव्यू बोर्ड में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एजाज अफजल खान, लाहौर हाईकोर्ट की जस्टिस आएशा ए. मलिक और बलूचिस्तान हाईकोर्ट के जस्टिस जमाल खान मंडोखेल शामिल हैं।

कश्मीर की आवाज उठाई: हाफिज

हाफिज और उसके 4 सहयोगियों को सुप्रीम कोर्ट की लाहौर कोर्ट में भारी सुरक्षा के बीच पेश किया गया। उस दौरान कोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में हाफिज के सपोर्टर्स मौजूद थे। हाफिज के वकील एके डोगर भी कोर्ट रूम में थे, लेकिन लश्करे-तैयबा के फाउंडर हाफिद ने खुद अपनी दलील रखने की अपील की। उसने कहा, “सरकार की तरफ से मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप अब तक कभी भी साबित नहीं किए जा सके। मुझे और मेरे संगठन को कश्मीर की आजादी के लिए आवाज उठाने और कश्मीर पर सरकार की कमजोर नीति की आलोचना करने के लिए परेशान किया जा रहा है।”

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top