Breaking News

विश्व कीर्तिमानों की लगी झड़ी, पूज्य गुरु जी के नाम अब 78 रिकॉर्ड

World Records, Saind Dr. MSG, Gurmeet Ram Rahim, Dera Sacha Sauda

रिलीजिंग से पहले ही ‘जट्टू इंजीनियर’ के नाम दर्ज हुए पांच कीर्तिमान

सरसा। सर्वधर्म संगम के 69वें रूहानी स्थापना दिवस के अवसर पर पूज्य गुरु जी के नाम विश्व कीर्तिमानों की झड़ी लग गई। शनिवार रात शाह सतनाम जी धाम में पूज्य गुरु जी के नाम 7 और एशिया बुक आॅफ रिकार्ड दर्ज हो गए। अब पूज्य गुरु जी के नाम कुल मिलाकर 78 रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं।

विगत रात्रि दर्ज हुए रिकॉर्डों में 25 जनवरी 2017 को शाह सतनाम जी धाम में आयोजित पावन भंडारे पर एक साथ 262 आदिवासियों की शादियां एक मंच पर संपन्न होने पर एशिया बुक आॅफ रिकॉर्डस दर्ज किया गया। इसके अलावा पांच अन्य एशिया बुक आॅफ रिकॉडर्स डॉ. एमएसजी की 19 मई को रिलीज होेने जा रही ‘जट्टू इंजीनियर’ के नाम दर्ज हुए।

पावन भंडारे के अवसर पर 7 एशिया बुक आॅफ रिकार्ड दर्ज

इनमें फिल्म की शूटिंग महज 15 दिन में पूरी कर फिल्म इंडस्ट्री में नया इतिहास बनाने पर एशिया बुक आॅफ रिकॉर्डस, फिल्म का गाना ‘मारी होली की पिचकारी’ महज 8 घंटे 50 मिनट में शूट करने पर एशिया बुक आॅफ रिकॉडर्स, ‘जट्टू इंजीनियर’ फिल्म की शूटिंग के लिए मात्र 30 दिन में पूरा गांव बसाने जिसमें 40 कच्चे घर, एक स्कूल, एक पुलिस चौकी, चौपाल, पंचायत घर, टीचर क्वार्टर व 10 गलियां बनाने पर एशिया बुक आॅफ रिकॉर्ड, मात्र 24 घंटे में इस गांव की सफाई करके रंग-रोगन व पेड़-पौधे लगाने पर एशिया बुक आॅफ रिकॉडर्स व फिल्म के गाने ‘मारी होली की पिचकारी’ के गाने पर एक साथ बड़ी तादाद में लोगों के डांस करने पर एशिया बुक आॅफ रिकॉडर्स दर्ज किया गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top