Breaking News

Gujarat Assembly Election: जीत के लिए भाजपा का ‘Mission 150’

Gujarat Assembly Election, Win, BJP, Mission150

नयी दिल्ली: उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद भाजपा ने इस वर्ष अंत में होने वाले Gujarat Assembly Election पर ध्यान केंद्रित करते हुए ‘मोदी लहर’ के सहारे ‘मिशन 150’ हासिल करने की पहल शुरू की है।

Gujarat Assembly Election | ‘मोदी लहर’

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने इस बारे में पूछे जाने पर ‘भाषा’ को बताया कि गुजरात निश्चित तौर पर हमारे लिये महत्वपूर्ण है। हम ‘मिशन 150’ के जरिये गुजरात अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। निश्चिय ही स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा को मिली सफलता इस बात का प्रमाण है कि उत्तरप्रदेश की तरह ही गुजरात में भी हम भरपूर सफलता हासिल करेंगे।

यूपी में 325, गुजराज में 150’ | Gujarat Assembly Election

गुजरात में विभिन्न स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर लगाये जा रहे हैं जिस पर लिखा है. ‘यूपी में 325, गुजराज में 150’।

गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में एक बार फिर जीत हासिल करने के लिए भाजपा मोदी लहर का लाभ उठाना चाहती है। राज्य में पिछले 19 वषरे से भाजपा सत्ता में है। प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री रहे थे।

दलितों पर कथित अत्याचार | Gujarat Assembly Election

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के समक्ष कई तरह की चुनौतियां हैं जिसमें से एक प्रमुख चुनौती पटेल समुदाय को आरक्षण की मांग करने से संबंधित पाटीदार आंदोलन है। इस आंदोलन की अगुवाई हार्दिक पटेल कर रहे हैं।

इसके साथ ही उना समेत राज्य के कुछ हिस्सों में दलितों पर कथित अत्याचार के मामले में विपक्ष के आरोप एवं उनसे जुड़े घटनाक्रम भी एक बड़ी चुनौती है।

हालांकि भाजपा नेता का कहना है कि इन घटनाओं के बाद कुछ समय पहले हुए स्थानीय निकाय के चुनाव में भाजपा को सफलता मिली है। इसलिए लोग प्रधानमंत्री मोदी के सबका साथ, सबका विकास के पहल के साथ हैं। भाषा

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top