[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
अन्य खबरें

30 जून की आधी रात को राष्ट्रपति के हाथों होगी जीएसटी की लांन्चिंग

Pranab Mukherjee, Reputation, Post, Govt, President, India

केरल और जम्मू-कश्मीर को छोड़ कर बाकी सभी राज्यों में 1 जुलाई से जीएसटी होगा लागू

दिल्ली। 30 जून को संसद के केंद्रीय कक्ष से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों जीएसटी की लॉन्चिंग होगी। इसके लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई गणमान्य हस्तियां उपस्थित रहेंगी। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जीएसटी से जुड़ी तैयारियां हो चुकी हैं और सरकार इसे समय से लागू करने को प्रतिबद्ध है।

जेटली ने बताया कि सभी राज्य सरकारें आजादी के बाद के सबसे बड़े कर सुधार को 30 जून की मध्यरात्रि से लागू करने पर राजी हो गई हैं।  उन्होंने बताया कि केरल और जम्मू-कश्मीर को छोड़ कर बाकी सभी राज्यों में 1 जुलाई से जीएसटी लागू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि केरल में अगले हफ्ते जीएसटी कानून पास होने की तैयारी चल रही है जबकि जम्मू-कश्मीर में इस दिशा में काम चल रहा है।

सरकार 15 अगस्त 1947 की आधी रात को आजादी के जश्न के लिए आयोजित समारोह ट्रिस्ट आॅफ डेस्टिनी की तरह ही 1 जुलाई को जीएसटी आगाज संसद के केंद्रीय कक्ष से करेगी। संसद के केंद्रीय कक्ष में होने वाला यह कार्यक्रम रात करीब 11 बजे शुरू होगा। जीएसटी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी लॉन्च करेंगे और उपराष्ट्रपति वहां मौजूद होंगे। कार्यक्रम में जीएसटी पर दो शॉर्ट फिल्में भी दिखाई जाएंगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top