[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

हंगामे के बीच जीएसटी बिल पास

GST, Passed, Assembly, Ruckus, Amarinder Singh, Punjab

काम रोको प्रस्ताव पर अकालियों ने किया सदन का वाकआउट

  • फूलकां ने किया खैहरा को सस्पेंड करने का विरोध

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा में सोमवार को जीएसटी बिल पास हो गया। भारी शोरशराबे के बीच वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने जीएसटी बिल पेश किया। इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरू होते ही शिरोमणी अकाली दल (शिअद) ने रेत खनन मामले पर काम रोको प्रस्ताव रखा। इसे नामंजूर किए जाने पर अकाली विधायकों ने हंगामा किया और सदन से वाकआउट किया। आम आदमी पार्टी विधायक दल के नेता एचएस फूलकां ने सुखपाल खैहरा को बजट सत्र से सस्पेंड करने को लेकर सदन से वाकआउट किया।

30 मिनट तक कार्रवाई स्थगित

विधानसभा में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शोर-शराबे के बीच जीएसटी बिल पेश किया। हंगामा बढ़ जाने के कारण स्?पीकर ने सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद सदन की कार्यवाही दोबारा लंबी बहस के बाद जीएसटी को सर्वसम्मित से पारित कर दिया गया। जीएसटी बिल पास करने वाला पंजाब देश का 28वां राज्य बन गया।

सिद्धू व मजीठिया आमने-सामने

इससे पहले अकाली दल द्वारा रेत खनन मामले को उठाए जाने पर सदन में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और शिअद नेता बिक्रम सिह मजीठिया आमने-सामने हो गए। दोनों में तीखी नोकझोंक हुई। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद शिरोमणि अकाली दल के सदस्यों ने रेत खनन मामले को उठाया और इस पर काम रोको प्रस्ताव लाकर चर्चा की मांग की। स्पीकर ने इसे ठुकरा दिया तो शिअद विधायक हंगामा करने लगे। इस पर कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अकाली दल को चिट्टा पर श्वेत पत्र लाना चाहिए। इसके बाद शिअद विधायक नारेबाजी करते हुए सदन से वाकआउट कर गए।

फूलकां ने किया वाकआउट

आप विधायक दल के नेता एचएस फूलकां ने सुखपाल खैहरा को बजट सत्र से सस्पेंड करने को लेकर सदन से वाकआउट किया।

बैंस ब्रदर्ज ने भी जताया विरोध

लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस को भी बजट सत्र के लिए सदन से सस्पेंड कर दिया गया था। उन पर सदन में हंगामा करने और स्पीकर पर कागजों का बंडल फेंकने का आरोप था। सुखपाल खैहरा और सिमरजीत सिंह बैंस सोमवार को सदन के बाहर फर्श पर बैठ गए। उनके साथ बलविंदर सिंह बैंस भी फर्श पर कुछ देर बैठे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top