Breaking News

राजधानी में हुई ‘जट्टू इंजीनियर’ की सक्सेस पार्टी

Success Party, Jattu Engineer, Gurmeet Ram Rahim, HoneyPreet Insan, JEdoom

दिल्ली के बारहखंभा रोड पर होटल द ललित में हुआ भव्य आयोजन

New Delhi: फिल्म  ‘जट्टू इंजीनियर’ का प्रमोशन भी राजधानी में और अब इसकी सक्सेस पार्टी भी राजधानी में ही की गई। इस मौके पर सामाजिक, राजनीतिक जगत की हस्तियों ने शिरकत करके गुरुजी के प्रयासों को सराहा। फिल्मों के माध्यम से समाज को नई दिशा देने के गुरुजी के प्रयासों की यहां जमकर सराहना हुई। वहीं गुरुजी ने एक बार फिर से गाय को राष्ट्रीय गौमाता का दर्जा दिए जाने की मांग करते हुए हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया।

गाय को राष्ट्र माता का दर्जा देने को शुरु किया हस्ताक्षर अभियान

तय कार्यक्रम के मुताबिक यहां के बारहखंभा रोड स्थित होटल द ललित में  ‘जट्टू इंजीनियरÓ की सक्सेस पार्टी में शरीक होने को सुबह से ही लोग जुटने शुरू हो गए थे। जैसे-जैसे समय बीतता गया, यहां भीड़ बढ़ती गई। गुरुजी के आने के इंतजार में बैठे लोगों ने उस समय खुलकर खुशी जाहिर की, जब गुरुजी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। ‘जट्टू इंजीनियर’ यानी डा. एमएसजी दोपहर 01:08 बजे होटल में पहुंचे। उनका यहां पर मौजूद लोगों ने भव्य स्वागत किया।

एक बार फिर से काऊ मिल्क पार्टी कर गुरुजी ने दिया गाय बचाने का संदेश

इसके बाद उन्होंने यहां पर कार्यक्रमानुसार ‘जट्टू इंजीनियर’ की सक्सेस पार्टी का संदेश मीडिया के समक्ष दिया। यहां से वे सीधे वहां पहुंचे, जहां पर उनका बेसब्री से इंतजार हो रहा था। कार्यक्रम सीबीआर हॉल के अंदर जैसे ही गुरुजी ने साहिबजादी एवं फिल्म की निर्देशक हनीप्रीत इन्सां  व परिवार के बाकी सदस्यों के साथ प्रवेश किया तो वहां मौजूद प्रशंसकों ने खड़े होकर, तालियां बजाकर सभी का स्वागत किया। यहां मौजूद विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों से मुलाकात करके गुरुजी ने 01:18 बजे स्थान ग्रहण किया। इसके बाद मंच से कार्यक्रम की रूपरेखा बताई गई।

19वें दिन तक फिल्म ने 291 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है

मंच से बताया गया कि फिल्म  ‘जट्टू इंजीनियर’ भारत के अलावा भी कई देशों में रिलीज हुई है। आज 19वें दिन तक फिल्म ने 291 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। यानी फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल ही नहीं हुई, बल्कि अब 300 करोड़ को भी पार करने वाली है। दोपहर 01: 52 बजे डा. एमएसजी मंच पर पहुंचे। गाय को लेकर अपने अभियान और मिशन को दोहराते हुए गुरुजी ने एक बार फिर से काऊ मिल्क पार्टी सेलिब्रेट की। मंच पर सभी अतिथियों को बुलाया गया और उन्हें काऊ मिल्क पिलाकर पार्टी करने की एक नई परंपरा को गति दी। कार्यक्रम में मौजूद बाकी प्रशंसकों को भी चंद मिनटों में ही गाय का दूध वितरित कर दिया गया। कार्यक्रम में आर्थिक रूप से कमजोर 30 बच्चों को बैग व पाठ्य सामग्री दी गई।

गाय को लेकर शुरू किया गया हस्ताक्षर अभियान

बुधवार को राजधानी की सरजमीं से गुरुजी ने एक और मुहिम की शुरुआत की। गाय को माता का दर्जा देने की मांग भारत सरकार से करते हुए यहां से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया। सबसे पहले डा. एमएसजी ने हस्ताक्षर किए। इसके बाद मंच पर मौजूद सभी अतिथियों ने भी हस्ताक्षर अभियान किए।
दोपहर 01:56 बजे गुरुजी ने हस्ताक्षर करके इस अभियान को राष्ट्रव्यापी अभियान बनाने की नींव रख दी। इस हस्ताक्षर अभियान में दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष शाम जाधव, हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, केंद्रीय अधिकारिता एवं सामाजिक न्याय राज्य मंत्री विजय सांपला, यूपी से विधायक केपी मलिक समेत अनेक राजनीतिक, सामाजिक क्षेत्र के लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर गौमाता को राष्ट्रीय गौमाता का दर्जा देने की प्रधानमंत्री से मांग की।

500 करोड़ के पार जाएगी  ‘जट्टू इंजीनियर’: मनोज तिवारी

सक्सेस पार्टी में पहुंचे अभिनेता एवं दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि अभी तो फिल्म  ‘जट्टू इंजीनियर’ ने 291 करोड़ कमाए हैं। आने वाले 15 दिनों में यह फिल्म 500 करोड़ के पार जाएगी। फिल्म को लेकर उन्होंने यह भी कहा कि वे खुद 98 फिल्में बना चुके हैं, लेकिन गुुरुजी की फिल्म सब पर भारी है। फिल्म में जो संदेश दिए गए हैं वे खास हैं।
गाय को राष्ट्रीय गौमाता का दर्जा दिए जाने को लेकर शुरु किए गए अभियान पर उन्होंने कहा कि सभी की मांग है कि गाय को राष्ट्रीय गौमाता घोषित किया जाए। हमने भी जरा देर नहीं लगाई और इस मुहिम में शामिल होते हुए हस्ताक्षर कर दिए। हमने किसी को फोन भी नहीं किया और सिग्नेचर कर दिए। अब यह सवाल भी उठेगा। पर हम गुरुजी की मुहिम में शामिल हो गए हैं। यह अभियान भी देश में सुखद परीणिति होगा। यहां कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद हैं।

आध्यात्मिकता को न्यू इंडिया के रूप में किया पेश: विजयवर्गीय

कार्यक्रम में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि गुरुजी ने आध्यात्मिकता को न्यू इंडिया के रूप में पेश किया है। फिल्मों के माध्यम से गुरुजी ने युवा पीढ़ी के समक्ष संस्कार परोसे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वे बचपन से ही अध्यात्म से जुड़े हैं। गुरुजी ने उनके घर पहुंचकर एक बार उनकी मां के हाथ से खाना खाया। आत्मीयता का यह रिश्ता वे कभी नहीं भूल सकते। उन्होंने गुरुजी द्वारा समाजहित में कार्यों को लेकर कहा कि यह एक साहसिक निर्णय है। एक नई परंपरा आध्यात्मिक संत ने शुरू की है। गाय को राष्ट्रीय गौमाता का दर्जा कोई सरकार दे या ना दे, यह अलग विषय है, लेकिन वे तो बचपन से ही गाय को माता मानते आए हैं। क्योंकि गाय में 33 करोड़ देवी-देवता निवास करते हैं। अगर राष्ट्रीय पशु का दर्जा मिलता है तो भी अच्छी बात है।

फिल्म में कई पहलुओं को छुआ है: शाम जाधव

दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष शाम जाधव ने यहां कहा कि गुरुजी ने फिल्म के माध्यम से कोई फन नहीं किया, बल्कि अनेक संदेश दिए हैं। स्वच्छता, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, खेल और स्वरोजगार को बढ़ावा देने का संदेश इसमें बखूबी दिया गया है। गुरुजी प्रवचनों के साथ-साथ फिल्मों के माध्यम से जो प्रेरणा दे रहे हैं, वह बड़ी बात है।

मैनें ऐसा गुरु कहीं नहीं देखा: डा. उदितराज

सांसद डा. उदितराज ने कहा कि मैनें ऐसा गुरु नहीं देखा है, जो धर्म ही नहीं, कला के क्षेत्र में भी है। बुराई से लडऩे का संदेश देते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में भी हैं। आपका इन क्षेत्रों में मैनें प्रकाश देखा है।

सरकार से पहले ही डेरा कर रहा है कई काम: जवाहर यादव

हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार शिक्षा, बेटियों को बचाने के लिए काम कर रही है। सरकार से भी पहले ये काम डेरा सच्चा सौदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आरएसएस को समझने  के लिए उनके भीतर जाने की जरुरत है, उसी तरह डेरा सच्चा सौदा को भी अगर जानना है तो इसके भीतर जाना ही होगा।

समाज को सही दिशा देने वाली जो फिल्में आएंगी, उन्हें भी टैक्स फ्री किया जाएगा

उन्होंने नि:संकोच कहा कि ठीक मार्ग पर चलने का जो रास्ता है, वो केवल डेरा सच्चा सौदा ही दिखाता है। उन्होंने यह भी कहा कि बिजली चोरी को लेकर जागरुकता अभियान चलाने में सहयोग को वे सरकार की ओर से डेरा सच्चा सौदा सौदा में गए थे। वहां पर कई प्रोजेक्ट देखे। यह आभास हुआ कि वेस्ट मैनेजमेंट का जो तरीका मैनें डेरा सच्चा सौदा में देखा, उसके बाद किसी को भी विदेशों में जाकर इस तरीके को समझने की आवश्यकता नहीं है। प्रोजेक्ट चाहे गोबर गैस प्लांट हो या फिर कोई और, सभी यहां पर दिखाई दिए। उन्होंने यह भी घोषणा की कि डॉ. एमएसजी की भविष्य में भी समाज को सही दिशा देने वाली जो फिल्में आएंगी, उन्हें भी टैक्स फ्री किया जाएगा।

कहीं नहीं लिखा कि गौमांस खाना है:विजय सांपला

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री विजय सांपला ने कहा कि गुरुजी ने बिल्कुल सही कहा है कि किसी धर्म में कहीं पर भी नहीं लिखा कि गौमांस खाना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं है तो फिर यह बहस का भी मुद्दा नहीं होना चाहिए। यह समाज का विषय है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके अंदर गाय को लेकर अच्छी भावनाएं हैं। गाय ही एक ऐसा जीव है, जो कि ऑक्सीजन छोड़ती है। हम इस दिशा में पहले से ही काम कर रहे हैं। गुरुजी का आशीर्वाद मिला तो सफलता मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि वे मंत्री होने के नाते इस मुद्दे को संसद में उठा नहीं सकते, इसका जवाब दे सकते हैं।

फिल्मों से समाज में बदलाव आ रहा है: संत गुरमीत

सक्सेस पार्टी में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डा. एमएसजी यानी संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी ने कहा कि फिल्मों से समाज में बदलाव आ रहा है। बात करें अगर  ‘जट्टू इंजीनियर’  फिल्म की तो इस फिल्म को देखने के बाद कई पंचायतें उनके पास पहुंची हैं और बायो गैस प्लांट लगाने को लेकर चर्चा की। उन्हें इसके लिए गाइड किया जा रहा है। बाहुबली फिल्म से मुकाबले को लेकर सवाल के जवाब में डा. एमएसजी ने कहा कि हर कोई अपने फन में माहिर है।

जबकि किसी भी धर्म में यह नहीं लिखा कि गौमांस खाना चाहिए

हमारा मैसेज दुनिया में जा रहा है। बात रिकॉर्ड तोडऩे की है तो ऐसा उन्होंने कभी नहीं सोचा। अगली फिल्म को लेकर गुरुजी ने कहा कि ऑनलाइन गुरुकुल फिल्म शूट हो चुकी है। फिर भी उम्मीद है कि इस साल के अंत तक सिनेमाघरों में आ सकती है। फिल्म का वीएफएक्स बड़ा है। इसके लिए युवाओं को ट्रेंड किया गया है। वे ही काम कर रहे हैं। यानी बहुत ही कम समय में स्वरोजगार के लिए तैयार हो गए हैं। गाय के दूध के साथ सक्सेस पार्टी पर सवाल का जवाब देते हुए डा. एमएसजी ने कहा कि गाय को लेकर बहुत बड़ा ऌागड़ा चल रहा है। गौमांस खाना चाहिए या नहीं, इस पर बहस हो रही है।

आन-बान-शान, मेरा हिंदुस्तान

जबकि किसी भी धर्म में यह नहीं लिखा कि गौमांस खाना चाहिए। हम बचपन से गाय को माता ही मानते हैं। गाय का ही दूध-घी पीया-खाया है, इसलिए अपने जीवन को देखकर लगा कि गाय के लिए कुछ किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि एक और फिल्म द बर्थ का भी निर्माण किया जाएगा। यह फिल्म अवतार फिल्म की तरह होगी। इसके अलावा छोटे पर्दे पर भी एक कार्यक्रम शुरू किए जाने पर काम चल रहा है। आन-बान-शान, मेरा हिंदुस्तान नाम इसका पंजीकृत हो गया है।
वहीं हास्य कार्यक्रम द लाफ्टर शो भी पंजीकृत हो चुका है। गुरुजी ने कहा कि गौमाता को राष्ट्रीय गौमाता का दर्जा दिलाने को लेकर आज जो हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है, भविष्य में इस तरह से करोड़ों हस्ताक्षर होंं। इसके बाद इसे अभियान को सरकार के समक्ष सौंपा जाएगा। हमारा मकसद समाज का भला करना है। हम समाज में राज नहीं बल्कि बुराइयों को दूर करना चाहते हैं।
Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top