[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

भटिंडा जिले में ग्राम पंचायतों का चुनाव बिना मुकाबले ही सम्पन्न

Gram Panchayats, Election, Contest, Candidate, Punjab

31 जुलाई सरकारी राजिन्द्र कॉलेज में होने वाली पोलिंग स्टाफ की रिर्हसल रद्द

भटिंडा (सच कहूँ न्यूज)। राज्य चुनाव कमीशन पंजाब द्वारा जारी शैड्यूल अनुसार जिला भटिंडा में खाली सरपंचों व पंचों की सीटों को पूरा करने के लिए 6 अगस्त को उप चुनाव करवाया जाना था, जिसके लिए जिला भटिंडा की 28 ग्राम पंचायतों में से 26 सरपंच/पंचों ने नामांकन दाखिल किए थे और इन सभी ग्राम पंचायतों पर पंचों व सरपंचों का चुनाव बिना मुकाबले ही हो गया है।

28 ग्राम पंचायतों में से 26 के लिए एक-एक उम्मीदवार ने भरा नामांकन, 2 सीटों पर नहीं भरा किसी ने नामांकन

यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमीश्नर कम अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी भटिंडा मैडम शेना अग्रवाल ने बताया कि 24 से 28 जुलाई तक रिटर्निंग अधिकारियों के पास जिला भटिंडा में 26 ग्राम पंचायतों के लिए कुल 33 पंच-सरपंच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे, जिनकी जांच की गई और सभी सही पाए गए।

 उमीदवार बिना मुकाबले के ही चुने

इनमें से ब्लॉक संगत में महिता के वार्ड नंबर-9 के लिए पंच, राए कलां के वार्ड नंबर 6 में पंच, ब्लॉक मौड़ के थमनगढ़ के वार्ड नंबर-4 के लिए पंच, राम नगर वार्ड नंबर-2 के लिए पंच, सुक्खा सिंह वाला के वार्ड नंबर-1 के पंच, ब्लॉक तलवंडी साबो के मैनूआना गांव वार्ड नंबर-5 के लिए पंच, कलालवाला के वार्ड नंबर-7 के लिए पंच , ब्लॉक भटिंडा के गांव जोधपुर रुमाणा के वार्ड नंबर-4 के लिए पंच, गुलाबगढ़ के वार्ड नंबर-7 के लिए पंच, ब्लॉक गोनियाना के गांव कोठे कौर सिंह के वार्ड नंबर-6 के लिए पंच, भोखड़ा के वार्ड नंबर-7 के लिए पंच, ब्लॉक नथाना के गांव तुंगवाली के वार्ड नंबर 3 के लिए पंच, ब्लॉक फूल के गांव फूलेवाला व सिधाना के वार्ड नंबर-5 के लिए पंच, ब्लॉक भगता भाई का के गांव कांगड़ के वार्ड नंबर-3 के लिए पंच, रामूवाला के वार्ड नंबर-6 के लिए पंच, हमीरगढ़ के वार्ड नंबर-1 के लिए पंच, जलाल के वार्ड नंबर-8 के लिए पंच, दयालपुरा भाई का व राजगढ़ खुर्द के वार्ड नंबर 3 के पंच हेतु सिर्फ एक-एक उम्मीदवार ने ही नामांकन पत्र दाखिल किए थे। इस लिए उक्त गांवों में उमीदवार बिना मुकाबले के ही चुने गए हैं।

इसी तरह दिनांक 29 जुलाई को ब्लॉक भटिंडा के विर्क कलां के सरपंच के चुनाव, बल्लूआना, चुग्घे खुर्द, तलाब नहर बस्ती 2 व 3, ब्लॉक संगत के गांव कोटली साबो से सरपंच व गोनियाना के कोठे बुध सिंह में सरपंच के लिए दाखिल किए नामांकन उमीदवारों ने वापिस ले लिए, जिस कारण यहां पर भी बिना मुकाबले चुनाव सम्पन्न हो गया। ग्राम पंचायत मुल्तानिया व रायके खुर्द में किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top