[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
राजस्थान

किसानों के कर्ज माफी के लिए सरकार उठाए उचित कदम: सुखदेव

Government, Debt Waiver, Farmers, Loan, Rajasthan

 उपखण्ड कार्यालय पर किसानों ने किया प्रदर्शन

  •  सात सूत्री मांगों को लेकर हुए किसान एकजुट
  •  उपखंड अधिकारी को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

सादुलशहर (सच कहूँ न्यूज)। आॅल राजस्थान किसान संघर्ष समिति कि ओर से 7 सूत्री मांगों को लेकर आज सोमवार को उपखण्ड कार्यालय समक्ष किसानों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। वहीं एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम भंवरलाल कांसोटिया को सौंपा। ज्ञापन से पूर्व किसान संघर्ष समिति की ओर से पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार राज्य सरकार के खिलाफ धरना लगाया गया व सभा का आयोजन किया गया।

सभा को सम्बोधित करते हुए किसान नेता सुखदेव सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य सरकार किसानों के कर्ज माफ हेतु उचित कदम उठाए ताकि किसान आर्थिक स्थिति से सदृढ़ हो सके। पंचायत समिति के पूर्व प्रधान जसवंत सिंह ने कहा कि किसानों की ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का बकाया जल्द से जल्द दें। पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल ने कहा किसानों की डिग्गी निर्माण व सोलर पंप पर 100 प्रतिशत सब्सिडी देनी चाहिए।

स्वामीनाथन रिपोर्ट हो लागू: खीचड़

कांग्रेस के युवा नेता अजब सिंह खीचड़ ने राज्य सरकार से स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने की मांग की। पूर्व सरपंच पालाराम कॉमरेड ने भाखड़ा नहरों में 1872 क्यूसेक पानी की मांग रखी ताकि किसानों की फसलों को पूरा पानी मिल सके। सभा में कांग्रेस नेता राधेश्याम जोशी, पूर्व सरंपच प्रमेंद्र खीचड़, विजयपाल बिश्नोई, कृष्ण सहारण, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव राकेश ओढ आदि ने भी अपने विचार रखे। सभा में यह सर्वसम्मति से आगामी 16 जून को देशव्यापी किसान आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम का निर्णय लिया गया।

इन गांवों के किसानों ने लिया भाग

आज प्रदर्शन में गांव मन्नीवाली, खाराचक, चक मुकंदसिंह वाला, बुधरवाली, खाटसजवार, सुंदरपूरा, पतली, हाथियांवाली, 34 एमजेडी, अमरगढ़, बनवाली सहित आस-पास के अनेक गांवों के किसानों ने भाग लिया। किसानों की मांगों को पुरजोर समर्थन दिया। पुलिस प्रशासन भी मुस्तेदी से जमा रहा ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top