Breaking News

सरकार को फटकार, शिक्षकों को नियुक्ति दें

  • शिक्षकों का टॉवर पर चढ़ने का मामला: हाईकोर्ट में सुनवाई

ChandiGarh, SachKahoon News: टॉवर पर चढ़े टीचर्स के मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सरकार को निर्देश दिए। सरकार ने भी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी है। नियुक्ति न दिए जाने से नाराज होकर टावर पर चढ़े शिक्षकों के मामले में हाईकोर्ट के संज्ञान सबंधि याचिका पर पंजाब सरकार ने अपना पक्ष रखा। सरकार ने बताया कि आज 586 वेटिंग लिस्ट में मौजूद शिक्षकों को नियुक्ति दी जाएगी।
हाईकोर्ट ने इस पर सुनवाई को मंगलवार तक के लिए टालते हुए नियुक्ति लेने वालों और न लेने वालों की जानकारी सौंपने के आदेश दिए हैं। सोमवार को मामले की सुनवाई आरंभ होते ही पंजाब सरकार ने कोर्ट को बताया कि आदेशों के अनुरूप 4500 और 2005 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बनाई गई वेटिंग लिस्ट को वेबसाइट पर डालने के साथ ही ऐसे शिक्षकों की सूची भी डाली गई है जिनका नाम दोनो भर्तियों की चयन सूची में मौजूद है।

दूसरी भर्ती बाहर हो
इस सूची पर सवाल उठाते हुए एमिक्स क्यूरी तनु बेदी ने बताया कि 384 ऐसे नाम हैं जिनका एक सूची में चयन हो चुका है जबकि दूसरी सूची में उन्हें प्रतीक्षा करने वाले आवेदक के रूप में दिखाया गया है। उन्होंने हाईकोर्ट से अपील की कि एक सूची में चयनित होने वाले को दूसरी भर्ती की प्रतीक्षा सूची से बाहर किया जाए ताकि सभी को नियुक्ति मिल सके क्योंकि पदों की संख्या से कम आवेदकों की संख्या है। पंजाब सरकार ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि भर्ती के लिए तय मानक और प्रक्रिया को पूरा करना पड़ेगा और ऐसे में इस प्रकार प्रक्रिया को बदला नहीं जा सकता।

सरकार ने जारी की प्रक्रिया
हाईकोर्ट में पंजाब सरकार द्वारा दी गई इस जानकारी के बाद हाईकोर्ट ने सुनवाई को मंगलवार तक टालने के साथ ही अमिक्स क्यूरी को आदेश दिए कि वे शिक्षकों से जाकर मिले और उन्हें बताएं कि सरकार नियुक्ति प्रक्रिया जारी कर चुकी है। शिक्षकों ने कहा था कि वे नियुक्ति पत्र के बिना उस स्थिति में नीचे आएंगे जब सरकार इस दिशा में कदम आगे बढ़ाए।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top