[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

सरकार जनहित के कार्यों को लेकर गंभीर : राजे

  • मुख्यमंत्री ने जन संवाद में दिए जवाब
  • बाड़मेर की रिफाइनरी तब लगेगी, जब उसका फायदा राजस्थान को होगा

JaiPur, SachKahoon News: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आकाशवाणी के जरिये जनता से सीधा संवाद किया और लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार जनहित के कार्यों को पूरी गंभीरता से ले रही है और उनकी समस्याओं का समाधान निश्चित तौर पर करेगी।
श्रीमती राजे आकाशवाणी के माध्यम से प्रदेश की जनता से रूबरू हुई और लोगों के प्रश्नों के बेबाकी से उत्तर दिए। इस कार्यक्रम को आकाशवाणी के सभी 19 केन्द्रों के साथ एफएम रेडियो और विविध भारती के साथ-सभी प्राइमरी सेंटर्स पर प्रसारित किया गया। जनता से संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि देश की तीन राज्यों मध्यप्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ की जनता ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 15 साल दिए इसी वजह से वहां बहुत अच्छे विकास हुआ। उन्होंने कहा कि ठीक उसी तरह राजस्थान में भी हमें यदि 15 वर्ष दिए जाएं तो बेहतर परिणाम होंगे। उन्होंने कहा कि जनता ने हमें पहले पांच और अब तीन साल दिए हैं जिसमें हमने जो वादे किए वो पूरे किए हैं और आगे भी करेंगे। फोन इन कार्यक्रम में मुख्यत भू कन्वर्सन, पानी, बिजली और सड़क की समस्याओं के बारे में ही सवाल किए गए जिनका मुख्यमंत्री ने बेबाकी से जवाब दिया। कार्यक्रम में एक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत पांच रुपये में नाश्ता और आठ रुपए में भोजन व्यवस्था प्रदेश के सभी स्थानों पर लागू करने के सवाल पर श्रीमती राजे ने कहा कि हमारी कोशिश सभी जगह लागू करने की है। इसी तरह जोधपुर से एक व्यक्ति ने बाड़मेर में रिफाइनरी में हो रहे विलंब एवं जोधपुर के विकास के संबंध में पूछे गये सवाल पर श्रीमती राजे ने कहा कि राजस्थान के फायदे के लिए हम बाड़मेर रिफाइनरी के समझौते में सुधार कराने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि आप भी नहीं चाहेंगे कि आपको और प्रदेश को नुकसान हो। बाड़मेर की रिफाइनरी तब लगेगी, जब उसका फायदा राजस्थान को होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जोधपुर सहित सभी संभागों में विकास के काम हो रहे है।
%%%%%%
सरकार टूरिज्म को बनाएगी मिशन
श्रीमती राजे ने जयपुर के संजय कौशिक द्वारा पर्यटन नहीं बढ़ने संबंधी प्रश्न पर कहा कि टूरिज्म यूनिट पॉलिसी बेहतर पॉलिसी है। उन्होंने कहा कि सरकार टूरिज्म को मिशन बनाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि संग्रहालय ,जवाहर कला केन्द्र जैसे स्थान, रंगमंच को नया जीवन देने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार भी मानती हैं कि यह राजस्थान की लाइफ लाइन है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों की चॉइस बढ़ गई है ऐसे में मैं यह विश्वास दिलाती हूं कि टूरिज्म को प्रमोट करने का काम करेंगे और अगले छह माह में बदलाव देखने को मिलेगा।
%%%%%%%%

जनता ने पूछे ये सवाल
प्रदेश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर और पाल्युशन फ्री बनाने के संबंध में उन्होंने कहा कि शहरों में महापौर और विकास प्राधिकरणों से बात कर इस व्याप्त दुविधा को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम में भामाशाह कार्ड बनने के बावजूद चिकित्सालयों में स्वास्थ्य योजना से नहीं जुड़ा होने , सरकार की तबादला नीति आदि विषयों पर भी सवाल किए गए जिसका मुख्यमंत्री ने बेबाकी से जवाब दिया।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top