राजस्थान

भाजपा के बागी नेता घनश्याम तिवाड़ी ने इस्तीफा दिया

DhanShyam tiwari, Resign, BJP Leader

भाजपा के 15 विधायकों के समर्थन में होने का दावा|  Ghanshyam tiwari Resign

जयपुर, एजेंसी। राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता और सांगानेर के विधायक  (GhanShyam tiwari Resign) घनश्याम तिवाड़ी  ने आज पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए कहा कि वह अपनी नवगठित भारत वाहिनी से आगामी विधानसभा में सभी 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार खडा करेगें। श्री तिवारी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि वह लम्बे समय से पार्टी में लागू अघोषित आपातकाल के लिये संघर्ष करते रहे है और इसके लिये लगातार प्रदेश और केद्रीय नेतृत्व को आगाह करते रहे लेकिन इसके बावजूद भी पार्टी में आंतिरक लोकतंत्र की समाप्ति, केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा प्रदेश के सामने घुटने टेकने की नीति से दुखी होकर इस्तीफा दे रहे है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को एक पत्र लिखकर पार्टी से अपना इस्तीफा स्वीकार करने का आग्रह किया।

मंत्रिमंडल के लोगों को बढावा देने का लगाया आरोप | GhanShyam tiwari Resign

उन्होंने पत्र में पार्टी द्वारा देश में अघोषित आपात काल लागू कर सवैधानिक संस्थाओं को पंगु बनाने, राजस्थान के सत्तालोलुप मंत्रियों के आगे घुटने टेकने, भ्रष्टाचार में लिप्त प्रदेश मंत्रिमंडल के लोगों को बढावा देने का आरोप भी लगाया। श्री तिवाडी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस्तीफा भेजने के बाद अब उन्हें अलग से विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है।

आपातकाल के कारण उन्होंने पीडा व यातनाएं भोगी | GhanShyam tiwari Resign

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का उन्हें अत्यंत दुख है। उन्होंने कहा कि आपातकाल लागू करने के दिन इस्तीफा देने का कारण यह है कि वह भाजपा द्वारा देश में लगाये जा रहे अघोषित आपातकाल का विरोध का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा 1075 में लगाये गये आपातकाल के कारण उन्होंने काफी पीडा ओर यातनाएं भोगी।

उनके नेतृत्व में ही पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी  | GhanShyam tiwari Resign

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी असंतुष्टों का जमावड़ा नहीं होगा लेकिन कांग्रेस और भाजपा दोनों से ही अच्छी छवि के लोगों को शामिल किया जायगा ओर यह पार्टी प्रदेश में ” वोट कटवा पार्टी” नहीं बनेगी । यह पूछे जाने पर कि नवगठित पार्टी किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी पर, श्री तिवाडी ने कहा कि उनके नेतृत्व में ही पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी ।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top