राज्य

फ्यूचर मेकर ने बिगाड़ा अनेकों का फ्यूचर, लोगों की धड़कनें बढीं

Future maker

ओढां। लोगोंं को कम समय में लखपति बनाने के सब्जबाग दिखाने वाली फ्यूचर मेकर Future maker कंपनी के हिसार स्थित कार्यालय को सील किए जाने की सूचना ने लोगों की धड़कनें बढा दी हैं।

शुक्रवार रात्रि से आई इस सूचना से उन लोगों मेंं हड़कंप की स्थिति देखी गई जिन्होंने इसमें लाखों रूपये लगा रखे हैं। इस कंपनी में हालांकि शुरूआती तौर में लोगों ने अच्छे पैसे कमाए लेकिन जिन लोगों ने इसमें हाल ही में पैसा लगाया है उनकी हालत पतली नजर आ रही है।

कंपनी में आम व्यक्ति ही नहीं अपितु सरकारी जॉब करने वाले लोग भी जुड़े हुए हैं जिनमें विशेषकर पुलिस विभाग है। शुक्रवार रात्रि कंपनी के हिसार कार्यालय को सील किए जाने की चर्चा जैसे ही सोशल मीडिया पर पहुंची तो लोगों में हड़कंप की स्थिति देखी गई। जिन लोगों ने कंपनी में पैसा लगा रखा है वे एक दूसरे को दिलासा देकर आश्वस्त हो रहे हैं।

उधर इस बारे वित्तीय साक्षरता सलाहकार हरदयाल बेरी ने उपभोक्ताओं को सचेत करते हुए बताया कि ये चिटफंड कंपनियां लोगोंं की खून पसीने की कमाई लूटने के लिए तरह-तरह के सब्जबाग दिखाती हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा उपभोक्ता सुरक्षा सप्ताह के माध्यम से 4 जून से 8 जून तक ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूक्ता शिविर भी लगाए गए। शिविर में बताया गया कि उपभोक्ता अपना धन सरकारी बैंकों में सुरक्षित रखें।

बेरी ने बताया कि ज्यादा ब्याज दर या कम समय मेंं धन दोगुना करने वाली धोखेबाज कंपनियों से सचेत रहें। सूत्रों के अनुसार ओढां क्षेत्र भी काफी लोग कंपनी के चंगुल में फंसकर काफी बड़ा दाव लगा चुके हैं। फिलहाल खुफिया तंत्र विभाग भी इस विषय में जानकारी जुटा रहा है कि इस कंपनी में लोगों ने कितना धन लगा रखा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top