Breaking News

फीफा: फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से हराया

France defeats Belgium :

फ्रांस फाइनल में /France defeats Belgium

ग्रीजमैन ने 3 गोल और 2 एसिस्ट किए

6 में से 4 गोल डिफेंडर ने किए

सेंट पीटर्सबर्ग (एजेंसी)। डिफेंडर सैमुअल उमिति के 51वें मिनट (France defeats Belgium) में हैडर से किये शानदार गोल के दम पर फ्रांस ने बेल्जियम की कड़ी चुनौती पर मंगलवार को 1-0 से काबू पाते हुए फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया।धड़कनों को तेज करने वाले विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में फ्रांस को हालांकि एक गोल से जीत मिली लेकिन 1998 में अपनी मेजबानी में चैंपियन रही फ्रांस की टीम बेल्जियम से बेहतर साबित हुई।

2006 के बाद पहली बार फाइनल में / France defeats Belgium

बेल्जियम ने मौके जरूर बनाये लेकिन गोल के सामने उसकी फिनिशिंग कमजोर साबित हुई और उसके हाथ से मौके छिटकते रहे।पहला हाफ गोल रहित रहने के बाद 51वें मिनट में एंटोयन ग्रिजमैन के शानदार कार्नर पर डिफेंडर उमिति ने हवा में उछलते हुए जो हैडर लगाया वह गोलकीपर तिबौत कोर्टियस को छकाता हुआ गोल में समा गया। फ्रांस ने इस एक गोल की बढ़त को अंत तक बचाये रखा और 2006 के बाद पहली बार फाइनल में स्थान बना लिया।

 कप्तान को मिला यलो कार्ड / France defeats Belgium

बेल्जियम ने मैच में पहला रिप्लेसमेंट करते हुए 60वें मिनट में डेम्बेले की जगह मार्टेंस को उतारा। उसके बाद 80वें मिनट में फेलेनी की जगह कारास्को और 90+1 मिनट में चाडली की जगह बतसुआई को मैदान पर भेजा। बेल्जियम के कप्तान ईडेन हेजार्ड को 63वें, एल्डरवीरेल्ड 71वें और 90+4 मिनट में वर्टोंगेन को यलो कार्ड मिला। फ्रांस ने 85वें मिनट में ओलिवियर जीरू की जगह एनजोन्जी और 86वें मिनट में मतुइदी की जगह टोलिसो को मैदान पर उतारा। फ्रांस के कान्टे को 87वें और 90+3 मिनट में एम्बाप्पे को यलो कार्ड मिला।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup