Breaking News

फ्रांस ने उरुग्वे को हराया

France Beat Uruguay

फ्रांस सेमीफाइनल में /France Beat Uruguay

रफाएल ने तीसरा अंतरराष्ट्रीय गोल किया
6 नॉकआउट मैच में ग्रीजमैन का यह 7वां गोल है
विश्व कप में 4 मैचों के बाद उरुग्वे ने कोई गोल नहीं किया

निज्नी नोवगोरोद (एजेंसी)। फ्रांस इस फुटबॉल  विश्व कप के सेमीफाइनल (France Beat Uruguay) में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। फ्रांस ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राफेल वराने और एंटोयन ग्रिजमैन के दोनों हाफ में किये गए एक-एक गोल की बदौलत उरूग्वे को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में शुक्रवार को 2-0 से काबू कर फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

 सेमीफाइनल में जगह बनायी थी /France Beat Uruguay

वर्ष 1998 में अपनी मेजबानी में एकमात्र बार विश्व कप जीतने वाले फ्रांस ने 1930 और 1950 में दो बार विश्वकप खिताब जीतने वाले उरुग्वे को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। फ्रांस ने इस तरह छठी बार विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली। फ्रांस 2006 के बाद से पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा है। फ्रांस ने इसके अलावा 1950, 1982 और 1986 में भी सेमीफाइनल में जगह बनायी थी।

उरुग्वे को खली कवानी की कमी /France Beat Uruguay

उसके स्टार स्ट्राइकर एडिंसन कवानी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। उन्होंने इस विश्व कप में टीम के लिए कुल 3 गोल किए। कवानी ने प्री-क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के खिलाफ दो गोल किए थे। उसी मैच में वे घायल हुए थे।

दोनों टीमों को मिले 2-2 यलो कार्ड /France Beat Uruguay

फ्रांस के लुकास हर्नांडेज को मैच का पहला यलो कार्ड 33वें मिनट में मिला। रेफरी ने 69वें मिनट में किलियन एम्बाप्पे को भी यलो कार्ड दिखाया। फ्रांस ने 80वें मिनट में टोलिसो की जगह एनजोन्जी, 88वें मिनट में एम्बाप्पे की जगह डेम्बेले और 90+3 मिनट में ग्रीजमैन की जगह फकीर को उतारा। उसने स्टुआनी की जगह गोमेज और बेंटानकर की जगह क्रिस्टियन रोड्रिगेज को मैदान पर भेजा। 73वें मिनट में नांडेज की जगह जोनाथन मैदान पर उतरे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup