अन्य खबरें

कोहरा बना फसलों के लिए वरदान

  • राहत। किसानों के चेहरों पर दिखी रौनक

KhatalBana, SachKahoon News:  सर्दी का मौसम शुरू होते ही दिसम्बर की शुरूआती दिनों में घना कोहरा छाने से किसान वर्ग के चेहरों पर खुशी की लकीरें साफ देखी जा सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे की वजह फसलों को काफी फायदा मिलेगा। यह कोहरा फसलों के लिए सोने पे सुहागे का काम करेगा और फसलों के लिए काफी लाभदायक भी होगा। हालांकि सरसों की फसलें भी लहलाने लगी हैं और गेहूूं की फसलों पर यह कोहरा मानो अमृत सा काम करेगा। वहीं किसानों के अनुसार यह कोहरा फसलों पर पानी की बारी जितना कार्य करता है। जिससे फसलों की आवक में भी बढ़ोतरी होती है। किसान वर्ग कोहरे के चलते फसलों की अच्छी पैदावार की बाते भी करते नजर आ रहे हैं। फसलों के झाड़ में भी काफी बढ़ोतरी होगी। कोहरे से फसलों पर जमी मिट्टी साफ फसलों मेंं जान सी डाल देता है जिसके चलते फसलों की अच्छी पैदावार भी होती है। गांव खाटलबाना, कालियां, फतूही, केरी, ओड़की, कोठा सहित सर्वें के दौरान किसानों के चेहरों पर रौनक को साफ देखा गया।

यह कोहरा फसलों के लिए सोने पे सुहागे का काम करेगा और फसलों के लिए काफी लाभदायक भी होगा। हालांकि सरसों की फसलें भी लहलाने लगी हैं और गेहूूं की फसलों पर यह कोहरा मानो अमृत सा काम करेगा।

दिसम्बर की शुरूआती दिनों में घना कोहरा छाने से किसान वर्ग के चेहरों पर खुशी की लकीरें साफ देखी जा सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे की वजह फसलों को काफी फायदा मिलेगा।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top