देश

शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान के 5 खिलाड़ी चयनित

Players, International Competitions, Institute, Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्सचाईना, कजाकिस्तान व दिल्ली में होंगी जूडो प्रतियोगिताएं

सरसा (सुनील वर्मा)। शिक्षा के साथ-साथ खेलों के क्षेत्र में विश्व स्तर पर अपनी अलग पहचान बना चुके शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान के खिलाड़ी एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में जौहर दिखाने के लिए तैयार हैं।

संस्थान के 5 जूडो खिलाड़ियों का चयन चाईना, कजाकिस्तान व दिल्ली में होने वाले खेलों के लिए हुआ है। सभी चयनित खिलाड़ियों ने इसका पूरा श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं व समय-समय पर बताई गई खेलों की नवीनतम तकनीकों को दिया।

इस संबंध में जूडो कोच निर्मल नैन इन्सां ने बताया कि 19 से 30 अगस्त तक चाईना में आयोजित होने वाली वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए शाह सतनाम जी गर्ल्ज कॉलेज की जूडो खिलाड़ी मिथलेश इन्सां का चयन 70 किलोग्राम भार वर्ग में हुआ है।

इसके अलावा 12वीं की छात्रा ज्योति नैन इन्सां (57 किलोग्राम भारवर्ग), बीए प्रथम वर्ष की छात्रा प्रीति इन्सां(78 किलोग्राम भारवर्ग) व अमित नैन इन्सां (81 किलोग्राम भार वर्ग) का चयन कजाकिस्तान में जुलाई में होने वाली केडिट जूनियर एशियन जूडो चैम्पियनशिप के लिए हुआ है। वहीं 10 वीं कक्षा के खिलाड़ी नितेश इन्सां का चयन दिल्ली में होने वाली वर्ल्ड स्कूल गेम्स में जूडो के लिए हुआ है।

इस उपलब्धि पर शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान के खेल इंचार्ज चरणजीत इन्सां, गर्ल्ज कॉलेज की प्रिंसीपल गीता मोंगा इन्सां, स्कूल प्रिंसीपल डॉ. शीला पूनियां इन्सां, बॉयज कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. एसबी आन्नद इन्सां, जूडो कोच निर्मल नैन इन्सां, रणवीर नैन इन्सां ने खिलाड़ियों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top