[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

30 बोरी चूरा-पोस्त सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

Accused, Arrest, Drugs, Police, Punjab

गांव खुड्डी कलां से ट्रक सहित किया काबू

बरनाला(जीवन रामगढ़/जसवीर सिंह)। नशों के खिलाफ शुरू की मुहिम के अंतर्गत बरनाला पुलिस ने एक ट्रक के द्वारा राजस्थान से पाऊडर के गट्टों के नीचे छुपा कर लाई 30 बोरियां (10 क्विंटल 80 किलो) भुक्की (चूरा पोस्त) बरामद की। मौके पर ट्रक चालक सहित 5 नशा तस्करों को भी काबू किया गया।

इस संबंधी प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान एसएसपी हरजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एसपी (इंवेस्टीगेशन) स्वर्ण खन्ना की निगरानी में जिला पुलिस की ओर से नशों के खिलाफ शुरू की मुहिम के चलते सीआईए स्टाफ बरनाला के इंचार्ज बलजीत सिंह के नेतृत्व में गश्ती और चैकिंग पार्टी जब बीते दिन गांव खुड्डी कलां की सोहल पत्ती में थी तो मुखबरी हुई कि इसी गांव की अनाज मंडी में खड़े ट्रक नंबर पीबी 13 एबी -6317 में कुछ व्यक्ति ट्रक में लोड की बोरियों की संदिग्ध हालत में उलट-पलट कर रहे हैं।

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्यवाही

सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी ने बताई जगह पहुंच कर उक्त ट्रक और 5 सवारों को काबू किया। इसके पश्चात बा-कायदा डीएसपी बरनाला रजेश छिब्बर की उपस्थिति में के ली गई तलाशी उपरांत ट्रक में से पाउडर के 320 छोटे सफेद थैलों के नीचे छुपा कर लाई गई 30 बोरियां (वजन प्रति बोरी 36 किलो) कुल 10 क्विंटल 80 किलो भुक्की (चूरा पोस्त) बरामद की गई।

मौके पर काबू किए व्यक्तियों की शिनाख़्त गुरबिन्द्र सिंह निवासी जम्मू पत्ती कलार (थाना मुल्लांपुर -दाखा), बलप्रीत सिंह उर्फ बल्ली निवासी बालो पत्ती कलार (थाना मुल्लांपुर -दाखा), गुरजोबन सिंह निवासी लल्ला पत्ती कांझला (संगरूर), गुरचरन सिंह उर्फ चरनी निवासी लाडा पत्ती बालियां (संगरूर) और कुलदीप सिंह उर्फ बबली निवासी घनौरी खुर्द (संगरूर) के तौर पर हुई।एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध थाना बरनाला में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। नामजद आरोपियों ने पूछताछ दौरान माना कि वे भुक्की की यह खेप राजस्थान के शहर मंगलवाड़ से लाए थे।

एसएसपी ने चुरा पोस्त की मात्रा बताई कम ज्यादा

गांव खुड्डी कलां से पकड़ी भुक्की की मात्रा में उस समय अंतर नजर आया जब डीपीआरओ दफ़्तर के द्वारा मीडिया को सर्कुलेट हुए प्रेस नोट में 25 बोरियां बताई, जब कि एसएसपी बरनाला की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान भुक्की की मात्रा 30 बोरियां बयान की। इस फर्क संबंधी संपर्क करने पर जिला पुलिस प्रमुख ने स्पष्ट करते हुए कहा कि 5 बोरियां पुलिस की ओर से गिरफ़्तारी उपरांत जांच दौरान बरामद की गई हैं।

इसके अलावा स्पेशल पीओ स्टाफ के इंचार्ज कुलदीप सिंह ने थाना धनौला में 21 जुलाई 2014 को दर्ज एक मामले के 2017 से भगौड़े कुलविन्दर सिंह उर्फ किन्दा निवासी सुलतानपुर (थाना धुरी) को काबू किया। इस मौके अन्यों के अलावा एसपी स्वर्ण खन्ना, डीएसपी कुलदीप सिंह, सीआईए इंचार्ज बलजीत सिंह और थाना टल्लेवाल के एसएचओ अजैब सिंह आदि पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top