राजस्थान

कबाड़ में रखे रोडवेज डिपो के टायरों में लगी आग

दमकल की गाड़ियों ने आग  पर पाया काबू

आग लगने का कारण बताया जा रहा है शॉर्ट  सर्किट

जयपुर (सच कहूँ न्यूज)। विधायकपुरी थाना स्थित चौमूं हाऊस के पास रोडवेज  के डिपो में बुधवार सुबह पुराने टायरों के कबाड़ में आग लग गई जिससे  डिपो में अफरा-तफरा का माहौल हो गया। डिपो से निकले काले  धुंए को देख आस-पास के लोग भी सकते में आ गये।

इस दौरान आग  की सूचना अग्रिशमन को भेजी और फिर दमकल की गाड़ियों ने आग  पर काबू पाया। जानकारी अनुसार सुबह करीब पौने छह बजे  पुलिस व दमकल को सूचना मिली कि वैशाली नगर डिपो में टायर के  कबाड़ में आग लग गई है और आग रबड़ होने के कारण आग  लगातार फैल रही है। इस पर दमकल की चार गाड़ियां मौके पर  पहुंची और आग पर काबू पाया। वही आग लगने का कारण शॉर्ट  सर्किट बताया जा रहा है।

आग से आस-पास की कॉलोनी के लोगों  में भी दहशत हो गई। इससे डिपो के सामने लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और आग पर नियंत्रण पाने की जानकारी लेती रही। सूचना पर रोडवेज के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

दो माह के दौरान चौथी बार लगी आग

चीफ फायर अफसर जलज ने बताया कि सुबह करीब पौने छह बजे सूचना मिलने पर चार दमकल मौके पर रवाना की गई थी औैर एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू कर लिया। वहीं आग समीप स्थित टायर प्लांट और परिसर में स्थित केमिकल स्टोर तक जा पहुंची। हालांकि करीब एक घंटे में चार दमकलों की सहायता से आग को काबू कर लिया गया। जानकारी के अनुसार परिसर में स्थित पेट्रोल पंप और बड़ी संख्या में खड़े अन्य वाहनों तक ये आग पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था। टायर डिपो में ये दो महिने के दौरान चौथी बार आग लगी है।

 

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup