राजस्थान

प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग

Fire, Factory, Offense, Ashes, Fire Engine, Accident

लाखों रुपए का नुकसान

  • आधा दर्जन दमकलों ने पाया काबू
  • शार्ट सर्किट बताया जा रहा है कारण

सीकर (सच कहूँ न्यूज)। सीकर जिले के रींगस थाना इलाके में बुधवार तड़के प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई। आग की लपटे देख आस-पास की फैक्ट्रियों में रहने वाले लोगों में अफरा-तरफी का माहौल हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आधा दर्जन से अधिक दमकलों सहायता से आग पर काबू पाया।

लेकिन उससे पहले ही फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का माल जल कर राख हो गया। वहीं पुलिस ने बताया कि इस आगजनी में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं आग लगने का कारण प्रथम दृष्यता शॉर्ट सर्किट सामने आ रहा है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार मामला रींगस के औद्योगिक क्षेत्र में तड़के करीब चार बजे अग्रवाल प्राईम स्टील प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी थी। पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर सो रहे थे। इस दौरान अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। आग की लपटें देख आस-पास के फैक्ट्री में रहने वाले मजदूरों ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची दमकले

सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल की आधा दर्जन से अधिक दमकले मौके पर पहुंची और फैक्ट्री में सो रहे मजदूरों को किसी तरह बाहर निकाला और आग बुझाने में जुटे। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन उससे पहले ही फैक्ट्री में रखा कच्चा माल आग की चपेट में आ चुका था। फैक्ट्री मालिक प्रदीप अग्रवाल व पार्टनर निखिल मित्तल की बताई जा रही है। गनीमत यह रही की समय रहते हुए सभी मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

बुधवार तड़के प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई। आग की लपटे देख आस-पास की फैक्ट्रियों में रहने वाले लोगों में अफरा-तरफी का माहौल हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आधा दर्जन से अधिक दमकलों सहायता से आग पर काबू पाया।

विंड प्लांट जलकर राख

जैसलमेर (सच कहूँ न्यूज)। जैसलमेर के कोटठी क्षेत्र में लगे पॉवर विंड प्लांट में आग लगने से जिले के कई गांवों की बिजली गुल हो गई है। सोजनल कंपनी की तरफ से लगी इस विंड में बुधवार सुबह अचानक आग लग गई। कंपनी के मुताबिक तेज गर्मी व अंधड के दौरान शार्ट सर्किट से विंट के पंखों में आग लग गई जो बाद में फैल कर प्लांट तक पहुंच गई। आग लगने से प्लांट जल कर राख हो गया है तार टूटने से कई गांवों की बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top