Breaking News

भिलाई इस्पात संयंत्र में लगी आग, 12 की मौत,10 घायल

Bhilai Steel plant

12 कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए | Bhilai Steel plant

छत्तीसगढ़ (एजेंसी)। भारतीय इस्पात प्राधिकरण के भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel plant) में आज दोपहर कोक ओवन में गैस पाइप लाइन में हुए रिसाव फिर हुए विस्फोट से अब तक 12 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है,जबकि 10 गंभीर रूप से झुलस गए है। संयंत्र के सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोक ओवन में गैस आपूर्ति करने वाली गैस पाइप लाइन में रिसाव होने लगा जब तक इसकी जानकारी सम्बधित अधिकारियों तक पहुंची वहां पर विस्फोट हो गया और आग लग गई।

विस्फोट एवं आग की चपेट में आकर 12 कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसे सभी कर्मचारियों को संयंत्र के सेक्टर नौ स्थित मुख्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।झुलसे कई कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई गई है।

फिलहाल संयंत्र प्रबन्धन एवं पुलिस दोनो ने अभी तक मौतो की संख्या की आधिकारिक पुष्टि नही की है। संयंत्र के आला अधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन एवं पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद है। गैस के रिसाव को नियंत्रित कर लिए जाने तथा इससे लगी आग पर काफी हद तक काबू पा लिए जाने की सूचना है।

आग को बुझाने के लिए रसायनों तथा अग्निशमन वाहनों का इस्तेमाल हो रहा है। संयंत्र के कर्मचारियों एवं कर्मचारी नेताओं ने आशंका जताई है,वहां पर ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे थे और कुछ अन्दर थे,इस कारण में हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।घटना को लेकर संयंत्र कर्मचारियों के साथ उनके परिजनों में काफी आक्रोश है। संयंत्र के बाहर एवं अस्पताल परिसर के बाहर लोगो की भारी भीड़ मौजूद है। उन्हे नियंत्रित करने के लिए केन्द्रीय बलों के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top