Breaking News

आग का तांडव जारी: 25-30 बीघा गेहूं जलकर राख

Fire Burns, Wheat, Farmers, Rajasthan

सैकड़ों बीघा में पड़ा पशुचारा भी चढ़ा भेंट

चार जगह से मंगवाई गई दमकलें

टिब्बी (प्रभुराम)। इलाके के खेतों में बुधवार दूसरे दिन भी आग का तांडव देखने को मिला। दोपहर बाद चंदूरवाली के 8एफटीपी राठीखेड़ा एवं 2 जीजीआर रोही में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने से आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। देखते-देखते ही आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। आगजनी से करीब 25-30बीघा में गेहूं की फसल जलकर राख हो गई ।

वहीं सैकड़ों बीघा में पड़ा पशुचारा आग की भेंट चढ़ गया। संगरिया, हनुमानगढ़, नोहर और ऐलनाबाद से दमकलें बुलाई गई। दमकलों की मदद से ग्रामीणों, किसानों ने ट्रैक्टरों के माध्यम से दो तीन घंटों की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसी बीच प्रशासन ने आगजनी से हुई नुकसान का आंकलन शुरु करवाया है।

इस दौरान मौके पर एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू, सीआई ईश्वरानंद और तहसीलदार मौके पर मौजूद रहे। वहीं फिर टिब्बी में दमकल की कमी खली। जिससे लोगों में भारी रोष देखा गया। गौरतलब है कि मंगलवार को चंदूरवाली 13एनजीसी में आगजनी से 25बीघा गेहूं फसल जल गई थी तथा सैकड़ों बीघा में पड़ा पशुचारा राख हो गया।

फूटा लोगों का गुस्सा, लगाया जाम

टिब्बी उपखंड मुख्यालय पर दमकल की मांग को लेकर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। आक्रोशित ग्रामीणों ने तंदूरवाली के पास टिब्बी-संगरिया मार्ग पर जाम लगा कर रोष जताया तथा टिब्बी उपखंड मुख्यालय पर दमकल
उपलब्ध करवाने की मांग की। एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू ने जिला कलेक्टर से दूरभाष पर बातचीत कर टिब्बी में अस्थाई दमकल उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top