Breaking News

क्रोएशिया फाइनल में पहुंचा

Croatia final

क्रोएशिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की/ Croatia final

मॉस्को (एजेंसी)। क्रोएशिया ने इंग्लैंड को अतिरिक्त समय तक खिंचे (Croatia final) सेमीफाइनल में बुधवार को 2-1 से हराकर पहली बार फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया जहां उसकी टक्कर पूर्व चैंपियन फ्रांस से होगी। क्रोएशिया 1990 में स्वतंत्र देश बना था और उसका पदार्पण विश्वकप 1998 में था जिसमें वह सेमीफाइनल में पहुंचकर मेजबान और बाद में विजेता बने फ्रांस से हारा था। इस तरह इस बार के विश्व कप का फाइनल 1998 के सेमीफाइनल की पुनरावृति होगा। इस विश्व कप में क्रोएशिया का लगातार तीसरा मैच एक्स्ट्रा टाइम में गया है। इससे पहले उसने प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क और क्वार्टर फाइनल में मेजबान रूस को हराया था।इंग्लैंड ने मैच में पहला रिप्लेसमेंट करते हुए स्टर्लिंग की जगह रैशफोर्ड को 74वें मिनट में मैदान पर उतारा।

-इंग्लैंड का सपना तोड़ क्रोएशिया पहली बार फाइनल में

-क्रोएशिया को मिला मैच का पहला यलो कार्ड

-लगातार तीसरा मैच एक्स्ट्रा टाइम में गया / Croatia final

मैच का पहला यलो कार्ड क्रोएशिया के मंजुकिच को 48वें मिनट में मिला। उसके बाद 96वें मिनट में रेबिच को यलो कार्ड मिला। क्रोएशिया ने स्ट्रीनिच की जगह पिवारिच को 95वें मिनट और 101वें मिनट में रेबिच की जगह क्रेमेरिच को मैदान पर उतारा। वहीं इंग्लैंड के वॉल्कर को 54वें मिनट में यलो कार्ड मिला।

सेमीफाइनल में गोल करने वाले इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी

/ Croatia final

ट्रिपिएर विश्व कप के किसी सेमीफाइनल में गोल करने वाले इंग्लैंड के तीसरे खिलाड़ी बने। उनसे पहले गैरी लिनेकर और बॉबी चॉर्लटन ऐसा कर चुके हैं। ट्रिपिएर 1966 के बाद से विश्व कप में डायरेक्ट फ्री किक से गोल करने वाले इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

FIFA World Cup Croatia reached the final

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup