[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
खेल

आसान जीत के साथ फेडरर सेमीफाइनल में

Roger Federer, Semifinals, Win, Tennis

मांट्रियल (एजेंसी)। विश्व के तीसरे नंबर के दिग्गज खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने इस वर्ष की अपनी शानदार लय को बरकरार रखते हुए रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन और विम्बलडन ग्रैंड स्लेम के खिताब जीतकर प्रचंड फार्म में चल रहे पूर्व नंबर एक फेडरर ने क्वार्टरफाइनल में स्पेन के बतिस्ता अगुत के खिलाफ आक्रामक खेल दिखाते हुए उन्हें लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से पराजित कर अंतिम चार में जगह बना ली।

फेडरर ने तेज हवाओं के बीच खुद पर शानदार नियंत्रण रखते हुए 12 सीड अगुत को कोई मौका नहीं दिया और एक और खिताब की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। फेडरर ने मैच के बाद कहा कि मैं अपने खेल से संतुष्ट हूं। मैं नेट पर सहज महसूस कर रहा था और खेल पर मेरा पूरा नियंत्रण था।

उल्लेखनीय है कि खिताब के प्रबल दावेदारों स्पेन के राफेल नडाल के कनाडा के 18 साल के युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव से हारकर बाहर हो जाने और नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मुर्रे के चोट के चलते बाहर हो जाने के बाद फेडरर के यहां खिताब जीतने के मौके बढ़ गए हैं।

फेडरर के पास नंबर वन का ताज हासिल करने का मौका

फेडरर के पास नंबर वन का ताज हासिल करने का मौका भी रहेगा। अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में जर्मनी के अलेक्सांद्र ज्वेरेव ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 7-5, 6-4 से, हालैंड के रॉबिन हसे ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्ज मैन को 4-6, 6-3, 6-3 से पराजित किया जबकि शापोवालोव ने फ्रांस के एड्रियन मिनारिनो को 2-6, 6-3, 6-4 से हराकर अंतिम चार में स्थान बनाया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top