अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

फेडरर-गोफिन तथा दिमित्रोव-सॉक में होगा मुकाबला

Federer, Goffin, Dimitrov, Sok, Competition, Sports

लंदन (एजेंसी)। वर्ष का आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है जहां विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर अपने रिकार्ड सातवें खिताब के लिए डेविड गोफिन से जबकि अमेरिका के जैक सॉक बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। गोफिन ने डॉमिनिक थिएम को आसान सेटों में 6-4, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उन्होंने छह बार के चैंपियन स्विटजरलैंड के फेडरर के साथ अपना मुकाबला सुनिश्चित किया है।

विश्व के आठवें नंबर के खिलाड़ी गोफिन के लिए निश्चित ही यह सप्ताह अह्म है जो इसी समय अगले सप्ताह पहली बार डेविस कप फाइनल में पहुंची अपनी राष्ट्रीय टीम बेल्जियम के लिए लिली में फ्रांस के खिलाफ खेलने उतरेंगे। 19 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर के खिलाफ गोफिन का करियर में पिछला छह मुकाबलों में रिकार्ड निराशाजनक रुप से 0-6 का है।

दोनों की हाल ही में स्विस इंडोर टूर्नामेंट में भिडंत हुई थी जहां फेडरर ने आठवीं बार खिताब जीता था। 26 साल के गोफिन ने इस अह्म मैच से पूर्व कहा कि मुझे रोजर को हराने की चाबी कभी नहीं मिली है। मुझे नहीं पता कि मैं सेमीफाइनल में क्या करुंगा। गोफिन ने एटीपी फाइनल्स में अपने पहले ही मुकाबले में नंबर वन राफेल नडाल को हराया था।

एटीपी फाइनल्स में गोफिन, सॉक और दिमित्रोव पहली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। इससे पहले वर्ष 2008 में एंडी मुर्रे, नोवाक जोकोविच और जाइल्स सिमोन तीन खिलाड़ी थे जो पहली बार वर्ल्ड टूर सेमीफाइनल में पहुंचे थे। लेकिन इस बार मुर्रे और जोकोविच के साथ नियमित रुप से क्वालीफाई करने वाले स्टेनिसलास वावरिंका सभी चोटों के कारण टूर से बाहर हैं।

विश्व के छठे नंबर के खिलाड़ी दिमित्रोव ने एक अन्य मैच में पाब्लो कारीनो को 6-1, 6-1 से हराया जो उनकी ग्रुप में लगातारी तीसरी जीत है। कारीनो को नडाल की जगह मिली थी जो राउंड रॉबिन मैच में गोफिन से हार के बाद हट गए थे। वह अब सॉक से भिड़ेंगे।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top