पंजाब

टी-प्वार्इंट पर लुटेरों की दहशत, शाम ढलते ही ढूंढते शिकार

Fear, Robbers, T-Point, Punjab

लुटेरे आए दिन मोटरसाईकल चालकों को बना रहे अपनी लूटपाट का शिकार

फिरोजपुर(सतपाल थिन्द)। वैसे तो गांवों-शहरों में तो बेखौफ लुटेरे लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, जिनको पकड़ने में पुलिस असफल साबित हो रही है व लोगों को खुद अपनी हिफाजत करनी पड़ रही है, परंतु लुटेरों के हाथ इतने लंबे हो गए हैं कि सड़क पर से गुजर रहे वाहन चालकों को भी निशाना बना लिया जा रहा है। ऐसी वारदातों के साथ फिरोजपुर -फाजिल्का रोड पर आते गांव खाई फेमे के नजदीक ममदोट को निकलता टी -प्वार्इंट पिछले काफी समय से मशहूर है जहां से शाम ढलते ही लोग गुजरना खतरा समझते हैं क्योंकि इस टी-प्वार्इंट से लुटेरों को अपने कई शिकार मिलते हैं, जिनको आसानी से पकड़ लिया जाता है बाद में फरार होने को भी कई रास्ते मिल जाते हैं।

बता दें कि आए दिन ही उक्त जगह से चोर कोई न कोई वारदात करने में सफल हो रहे हैं व कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं और बीती रात भी लुटेरों ने एक ओर वारदात को अंजाम दिया। इस संबंधी जानकारी देते लुटेरों का शिकार हुए जोगिन्द्र सिंह निवासी वरियाम वाला ने बताया कि वह रात के करीब साढ़े 8 बजे अपने मोटरसाईकल पर सवार होकर अपने काम से घर वापिस आ रहा था तो टी-प्वार्इंट के नजदीक उसे अकेला देख कर एक दम मोटरसाईकल सवार लुटेरे उसके पहने हुए कु र्ते के एक तरफ की जेब काट फरार हो गए, जिसमें उसका मोबाईल व जरूरी डायरियां थी।

लोगों ने पुलिस प्रशासन से की सुरक्षा की मांग

इसके अलावा कुछ दिन भी पहले भी लुटेरों ने इसी तरह मोटरसाईकल सवार व्यक्तियों को लूट का शिकार बनाया, जिस दौरान उनके कई चोटें भी लगीं, जिनको बाद में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। टी-प्वार्इंट पर बढ़ती घटनाओं को देखते क्षेत्रीय निवासियों ने पुलिस प्रशासन से मांग करते कहा कि क्षेत्र में ऐसी लूटपाट को वारदातों को अंजाम देने वाले वाले गिरोह को गिरफ़्तार किया जाये व इस जगह पर लोगों की सुरक्षा का कोई प्रबंध किया जाए, जिससे आते जाते समय किसी का कोई जानी नुक्सान न हो। उल्लेखनीय योग्य है कि इस टी-प्वार्इंट पर दिन -दिहाड़े भी कई वारदातें घटित हो चुकी हैं।

क्षेत्र में बढ़ाई जाएगी सख्ती : थाना प्रमुख

जब इस संबंधी थाना ममदोट के प्रमुख रछपाल सिंह के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में ओर सख्ती कर दी जाएगी, जिससे कोई लूट पाट की वारदात को अंजाम न दे सके।

इस तरह लुटेरे दे रहे वारदात को अंजाम

क्षेत्रीय निवासियों के बताने अनुसार फिरोजपुर -फाजिल्का हाईवे रोड पर लिंक रोड निकलने कारण टी-प्वार्इंट पर स्पीड ब्रेकर बने हुए हैं, जैसे ही सड़क पार करने पर धीरे होना पड़ता है तो इस दौरान लुटेरे अपने शिकार की आसानी से तलाश कर लेते है व उसके पीछे अपना मोटरसाईकल लगा लेते हैं व आगे सुनसान सड़क देख कर आसानी से व्यक्ति को लूट कर फरार हो जाते हैं या फिर कई बार लुटेरे बाद में भी अपने शिकार का पीछा करते रहते हैं व यहां पहुंचने पर लूट को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top