पंजाब

प्रशासन को ठेंगा को दिखा रहे किसान

Farmers, Showing Thumb, Administration, Punjab

किसानों द्वारा नाड़ जलाने का सिलसिला बदस्तूर जारी

तरनतारन (सच कहूँ न्यूज)। गांव खैरदी से लेकर मन्नण बाबा बूढ़ा मोड़ तक सड़क के दोनों तरफ इतनी भयानक आग लगी कि राहगीरों को गुजरना कठिन हो गया। पहले तो किसान रात के वक्त ही नाड़ को जलाते थे, लेकिन बुधवार को नेशनल हाईवे अमृतसर से खेमकरन जाने वाली सड़क पर बिना किसी डर के किसानों द्वारा आग लगाई गई, जिसका धुंआ सड़कों तक पहुंच गया, जो राहगीरों के लिए मुसीबत का कारण बन रहा था। आग लगने से सड़कों किनारे खड़े सरकारी पेड़ भी जल गए। लोग प्रशासन को कोसते हुए नजर आए। इस संबंधी जब एडीओ रेशम सिंह के साथ बात की तो वह कोई भी तसल्लीबख्स जवाब नहीं दे सके।

सरेआम उड़ रही सरकारी आदेशों की धज्जियां

जब एसएचओ हरचन्द सिंह झबाल व एडीओ रेशम सिंह की बात की तो उन्होंने कहा वह आग लगाने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करें। एसएचओ ने बताया कि डीसी साहब ने एडीओ को अधिकार दिए हैं कि वह जहां भी आग लगती है, उन किसानों के खिलाफ प्रति एकड़ 6000 रुपए जुर्माना वसूलें।

डीपीएस खरबंदा से जब बात की तो उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की हिदायतें मुताबिक नाड़ को आग लगाना बिल्कुल गलत है। यदि कोई अधिकारी अपनी ड्यूटी सम्बन्धित कोताही बरतेगा तो उसके खिलाफ कानून मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top