[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
दिल्ली एनसीआर

फिर दिल्ली लौटे तमिलनाडु के किसान

Farmers, Tamil Nadu, Delhi, Protest, PM, Detained, Demand

 पीएम आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन, लिया हिरासत में

नई दिल्ली। इस साल की शुरूआत में विरोध प्रदर्शन के अपने विशिष्ट तरीकों से चर्चा में आए तमिलनाडु के दर्जनों किसान ऋण माफी और सूखा राहत पैकेज की मांग को लेकर अपना आंदोलन बहाल करने के लिए रविवार को फिर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। हालांकि लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास के पास प्रदर्शन करने की कोशिश करने पर करीब 70 किसानों को हिरासत में ले लिया गया। उन्हें बाद में संसद मार्ग थाने ले जाया गया।

किसान नेता पी अय्याकन्नू ने कहा कि हमारी मांगें पूरी नहीं की गई हैं जिनका तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईपलानीस्वामी और केंद्रीय मंत्री पी राधाकृष्णन ने वादा किया था। इसलिए हमने और 100 दिनों के लिए अपना विरोध प्रदर्शन बहाल करने का फैसला किया। दक्षिणी राज्य के किसान केंद्र से 40,000 करोड़ रुपए का सूखा राहत पैकज, कृषि रिण माफी और कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग कर रहे हैं। वे किसान मुक्ति यात्रा में हिस्सा ले रहे अपने समकक्षों के 18 जुलाई को यहां जंतर मंतर पहुंचने के बाद अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन में शामिल हो जाएंगे।

अय्याकन्नू के नेतृत्व में किसानों के समूह ने मार्च में नए नए तरीकों से विरोध प्रदर्शन किया था जिनमें प्रधानमंत्री के घर के बाहर हाथ में मानव खोपड़ियां लेकर प्रदर्शन करना, राष्ट्रपति भवन के पास कपड़े उतारना और मूत्र पीना शामिल है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top