Breaking News

इंग्लैंड सेमीफाइनल में , स्वीडन बाहर

England win

इंग्लैंड ने स्वीडन को हराया / England win

 इंग्लैंड के लिए 5 अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए
पहला अंतरराष्ट्रीय गोल करने वाले 13वें खिलाड़ी बने

समारा (एजेंसी)। इंग्लैंड ने दूसरी बार विश्व कप जीतने की (England win) अपनी उम्मीदों को परवान चढ़ाते हुए स्वीडन पर शनिवार को 2-0 की शानदार जीत के साथ 28 साल के लम्बे अंतराल के बाद फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।गैरेथ साउथगेट की युवा इंग्लिश टीम ने रूस में अपना चमत्कारिक प्रदर्शन जारी रखते हुए 1990 के बाद से पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनायी जबकि स्वीडन का 1994 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। स्वीडन 7 मैच जीतने में सफल रहा, जबकि 9 ड्रॉ पर छूटे। इंग्लैंड और स्वीडन के बीच विश्वकप में इससे पहले दो मुकाबले हुए थे और दोनों ड्रॉ रहे थे। 2002 में हुआ मैच 1-1 और 2006 में 2-2 से बराबरी पर छूटा था।

 हैरी ने गोल किए तब-तब इंग्लैंड जीता / England win

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन इस मैच में गोल नहीं कर सके, लेकिन उनके ही नाम के हैरी मैगुएर ने गोल किया। विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड पहली टीम है जिसके लिए हैरी नाम के 2 अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए हैं। इससे पहले 1938 में स्वीडन के हैरी एंडरसन और 2006 में ऑस्ट्रेलिया के हैरी केवेल ने गोल किए थे।

स्वीडन ने किए दो रिप्लेसमेंट / England win

 टोइवोनेन की जगह गुइडेट्टी और फोर्सबर्ग की जगह ओलसन को मैदान पर उतारा। उसके बाद उसने 85वें मिनट में क्राफ्ट की जगह जानसन को रिप्लेस किया। इंग्लैंड ने 77वें मिनट में डेले की जगह डेल्फ, 85वें मिनट में हेंडरसन की जगह एरिक डायर और 90+1 मिनट में स्टर्लिंग की जगह रैशफोर्ड को मैदान पर भेजा। 87वें मिनट में इंग्लैंड के मैगुएर और स्वीडन के गुइडेट्टी को यलो कार्ड मिला। मैच खत्म होने से ठीक पहले 90+4 मिनट में स्वीडन के लारसन को यलो कार्ड मिला।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup