पंजाब

कर्मचारियों ने एक्सईएन के विरुद्ध किया प्रदर्शन

Employees, Protest, Electric Current, Contractor, Punjab

करंट लगने से झुलसा विद्युत कर्मी

अबोहर। गांव कंधवाला अमरकोट निवासी एंव बिजली बोर्ड में एक ठेकेदार के पास ठेके पर कार्यरत एक बिजली कर्मचारी बीती रात सिद्धू नगरी में बिजली आपूर्ति सुचारू करते समय करंट लगने से बुरी तरह से झुलस गया, जिसे ईलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए फरीदकोट रैफर कर दिया गया।
इधर बिजली बोर्ड में ठेके पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों ने रोष स्वरूप सोमवार को कामकाज बंद रखकर एक्सईएन कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार कंधवाला अमरकोट निवासी विक्की पुत्र लाल चंद जो कि बिजली बोर्ड में राजिन्द्र पुरी नामक बिजली बोर्ड के ठेकेदार के पास ठेके पर कार्यरत है। बीती रात सिद्धू नगरी में किसी लाईन में फाल्ट आने के कारण लाईन सही कर रहा था कि अचानक करंट आने से बुरी तरह से झुलस गया। उसके साथ कार्य कर रहे अन्य कर्मचारियों ने उसे ईलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डाक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए फरीदकोट रैफर कर दिया।

पक्के तौर पर कर्मचारी नियुक्त करने की मांग

इधर सोमवार सुबह बिजली बोर्ड में ठेके पर कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों व टीएसयू के सदस्यों ने सुबह कामकाज ठप रखकर ठेकेदार के खिलाफ रोष जताते हुए घायल युवक का पूरा उपचार करवाने की मांग की। टीएसयू के कर्मचारियों ने बिजली बोर्ड में ठेकेदारी प्रथा बंद करके पक्के तौर पर कर्मचारी नियुक्त करने की मांग की।

इस मौके एक्सईएन मलकीत सिंह ने कहा कि घायल युवक का ठेकेदार द्वारा एक लाख रूपए तक का बीमा करवाया गया था जोकि उसके उपचार पर खर्च किया जाएगा। जबकि बिजली कर्मचारियों ने कहा कि घायल युवक पर जितना भी खर्च आए वह बिजली बोर्ड का ठेकेदार ही उठाए अन्यथा वे संघर्ष करने को मजबूर होंगे। इस मौके घायल युवक के परिजनों में उसका चाचा नंद राम, पोला, तथा पंचायत मैंबर चरणजीत, करनैल, टेकचंद, गुरनाम सिंह व बीरबल राम, टीएसयू से जरनैल सिंह, रतन राज, बलवंत, अनिदान तथा अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top