[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

सफाई सेवकों ने फूंका प्रशासन का पुतला

Employees, Protest, Administration, Workers, Villagers, Strike, Raised

आठवें दिन भी जारी रही हड़ताल

  • नगर कौंसिल कार्यालय में फैंके मरे हुए जानवर व कूड़ा कर्कट

रामपुरा फूल (अमित गर्ग)। नगर कौंसिल रामपुरा के सफाई सेवकों द्वारा की जा रही हड़ताल आज आठवें दिन में प्रवेश कर गई है। आज सफाई सेवक यूनियन द्वारा बाजारों में रोष मार्च करने के बाद बस स्टैंड गेट के समक्ष प्रशासन का पुतला जलाया गया और नगर कौंसिल कार्यालय में मरे हुए जानवर व कूड़ा कर्कट फैंका गया, जिस कारण कार्यालय के कर्मचारी काम काज छोड़ कर बाहर आने के लिए मजबूर हो गए।

इस मौके संबोधित करते हुए सफाई सेवक यूनियन के अध्यक्ष बिट्टू राम ने कहा कि नगर कौंसिल रामपुरा फूल को 90 लाख रुपये वैट आया था और 26 लाख रुपये रेलवे की तरफ से दिए गए थे, किन्तु अध्यक्ष व ई.ओ. ने मिलीभुगत करके इस रूपये से ठेकेदारों को चैक दे दिए। उन्होंने कहा कि तीन माह से तनख्वाह नहीं मिलने के कारण उन्हें घर चलाने में दिक्कत आ रही है। अब तो उधार देने वालों ने भी इंकार कर दिया।

अध्यक्ष बिट्टू ने कहा कि उनकी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं है। नगर कौंसिल में ना तो ई.ओ. आता है और ना ही अध्यक्ष आता है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 8 जून तक उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वह पंजाब की इकाई के साथ मिल कर भटिंडा-चंडीगढ़ स्थित टी-प्वाइंट पर जाम लगाएंगे।

इस मौके जगदीश, संतोश, ऊषा रानी, कृष्ण देवी, गीता रानी, नाथा राम, रणजीत, सुरेश, दीपक कुमार, सोमी आदि भारी संख्या में सफाई कर्मचारी मौजूद थे।

मेडिकल माहिरों ने की रोष रैली

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पटियाला के समूह सदस्यों,सरकारी मेडिकल डेंटल कालेज के अध्यापकों, पीसीएमएस डॉक्टरों व मेडिकल छात्रों सहित पटियाला में 500 से अधिक मेडिकल माहिरों ने देश भर में डॉक्टरों के साथ घट रही मारपीट व जलील करने की घटनाओं के विरोध में ठोस कदम उठाए जाने की मांग को लेकर सरकारी मेडिकल कालेज में रोष रैली की।

आज सभी निजी अस्पताल बंद रखे गए, जिस कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अतिरिक्त मेडिकल कालेज में छात्रों की पढ़ाई के साथ-साथ राजिन्द्रा अस्पताल में ओपीडी सेवाएं भी दो घंटे के लिए ठप रही। रोष रैली उपरांत डॉ. ओपीएस कांडे, डॉ. मनमोहन सिंह, डॉ. जीएस रंधावा, डॉ. जेपीएस वालिया व डॉ. बीएस सोहल की अगवाई में डिप्टी कमिशनर को ज्ञापन भी सौंपा गया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top