पंजाब

पंजाब में नहीं बढ़ेंगे बिजली के रेट

Consumes, MW, Electricity, Consumer, Haryana

रेगुलेटरी आयोग की फाइल ठंडे बस्ते में

चुनावी मनोरथ पत्र में किया था दरें घटाने का वायदा

चंडीगढ़ (अश्वनी चावला)। ELECTRICITY RATES अमरेन्द्र सिंह की सरकार आने के बाद इस साल भी पंजाब के लोगों को बिजली की दरों में वृद्धि का करंट नहीं लगेगा। सरकार ने इस साल किसी भी कैटागिरी की बिजली दरों में विस्तार नहीं करेगी। बिजली रेगुलेटरी आयोग ने बिजली दरों पर सब्सिडी सम्बन्धित फाइल को बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह को सौंप दिया है। फिलहाल उन्होेंने फाइल को ठंडे बस्ते में डाल दिया है।

ELECTRICITY RATES रेगुलेटरी आयोग ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट

अमरेन्द्र सिंह ने चुनावी मैनीफेस्टो में बिजली दरें घटाने का वायदा किया था, इसीलिए सरकार किसी भी सूरत में बिजली के रेट बढ़ाना नहीं चाहती। पॉवरकाम ने पंजाब स्टेट बिजली आयोग को इस साल की सौंपी गई एआरआर को देखने के बाद आयोग ने कुछ हद तक बिजली की दरों में विस्तार करने का लगभग फैसला करते हुए सरकार से सब्सिडी की मंजूरी के लिए फाइल भेजी है।

इस फाइल को देखने के बाद बिजली विभाग के मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पास रख लिया है। फिलहाल इसे पास कर बजट सैशन से पहले वापिस नहीं भेजा जायेगा।

ELECTRICITY RATES फिलहाल कोई फैसला नहीं होगा: राणा गुरजीत

बिजली विभाग के मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने बताया कि आयोग ने फाइल भेज दी है, जिसे देखने के बाद अभी कोई फैसला नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि कुछ देर इंतजार करो, बिजली की दरों संबंधी बड़ा ऐलान किया जाएगा जोकि उन्होंने चुनावी मनोरथ पत्र में वायदा किया था लेकिन बजट सेशन तक इंतजार करना पड़ सकता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top