पंजाब

जालंधर में बारिश के पानी में डूबने से आठ माह के बच्चे की मौत

Jalandhar

जालंधर (एजेंसी)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जालंधर (Jalandhar) के बाबा सोढल मेले में सोमवार को आठ माह की बच्ची की बारिश के पानी में डूबने से हुई मौत पर शोक व्यक्त किया ओर पीड़ित परिवार को पच्चास हजार रुपये आर्थिक सहायता देने का एलान किया।

जालंधर में शनिवार से बाबा सोढल मंदिर का मेला चल रहा है। लेकिन पिछले 72 घंटों से लगातार हो रही बारिश से मेला क्षेत्र में सड़कों पर पानी जमा हो गया है। लोगों को मेला देखने आने में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

देश के अलग-अलग राज्यों से मेला में दुकाने लगा कर पैसा कमाने आये व्यापारियों में से राजस्थान से आए एक व्यापारी परिवार की आठ महीने की बच्ची सड़क पर खड़े बारिश के पानी में डूब गई। बच्चे की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

पीड़ित परिवार ने बताया कि वह रात के समय अस्थाई दुकान के एक कोने में सो रहे थे उनकी आठ महीने की बेटी अचानक से पानी में गिर गयी और पानी के बहाव में बह गई। बच्ची को पास ही के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शहर के कई इलाकों में बारिश का पानी जमा होने से यातायात प्रभावित हो रहा है। राज्य सरकार ने आपदा नियंत्रण कक्ष को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 25 सितंबर तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top