पंजाब

नशा करने वाले व्यक्ति कभी खुशहाल जीवन नही जी सकते: यूथ वीरांगनाएं

Durg Addict Youth Cant Live Happily

यूथ वीरांगनाओं ने लोगों को बताए नशों के दुष्प्रभाव

अबोहर(सुधीर अरोड़ा)।

अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस के उपलक्ष्य पर स्थानीय यूथ वीरांगना इकाई अबोहर(रजि. नई दिल्ली) (Durg youth Cant Live Happily ) द्वारा नई आबादी छोटी पौड़ी गली नंबर दो में स्थित पार्क में एक सेमीनार का आयोजन कर नशे के दुष्प्रभावों पर प्रकाश डाला गया। जानकारी अनुसार यूथ वीरांगनाओं ने पार्क में उपस्थित समूह वर्ग के लोगों को सामाजिक बुराई के खिलाफ सेमीनार के समय वक्ता के रूप में शिल्पा बजाज, रेणु गांधी, दीपिका बजाज ने संबोधित करते हुए बढ़ते नशों के शरीर पर होने वाले बुरे प्रभावों पर प्रकाश डाला।

बच्चे नशे से दूर रहेंगे तो हमारे देश का भविष्य होगा खुशहाल

Durg Addict youth Cant Live Happily

उन्होंने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं, अगर बच्चे नशे से दूर रहेंगे तो हमारे देश का भविष्य खुशहाल होगा।  (Durg Addict youth Cant Live Happily) नशा करने वाले व्यक्ति पर कोई भरोसा नही करता न उसकी समाज मे कोई इज्जत करता है।नशा करने वाले व्यक्ति से रिश्तेदार परिवारिक सदस्य भी परेशान रहते है। जो छोटी जिंदगी में नशा करने लगते है उनकी लाइफ बर्बाद हो जाती है। उनके माँ-बाप के सपने अधूरे रह जाते है। यूथ वीरांगनाओं ने नशों के खिलाफ जागरूकता भरे नारे लगाए।

नशे को गले लगाओगे तो मौत को पास बुलाओगे

Durg Addict youth Cant Live Happily

नशे को गले लगाओगे तो मौत को पास बुलाओगे, (Durg Addict youth Cant Live Happily) नशे में युवा सड़ रहा है, कहां यह युवा बढ़ रहा है, भारत की महान संस्कृति को बचाओ अब तो नशे पर प्रतिबन्ध लगाओ, आज की यही पुकार,समाज में नशे का हो बहिष्कार, पढ़े लिखे का यही पहचान, नशा मुक्त स्वस्थ इंसान, खैनी बीड़ी सिगरेट शराब, जिंदगी कर दे एकदम बेकार।इस मौके समूह वर्ग के उपस्थित लोंगों ने शपथ ग्रहण कर प्रण लिया कि वह अपनी जिंदगी में कभी भी नशा नहीं करेंगे और अन्य को भी इस प्रति जागरूक करेंगे और युवा पीढ़ी को भी नशों जैसी बुराइयों के खिलाफ डट कर रहने व सहयोग देने का संकल्प किया। इस मौके पर रिचा गर्ग,कंचन तुंगरिया,सुमन बजाज आदि के इलावा भरत भूषण, गुरनाम ,राजिंदर शर्मा,राज सचदेवा मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup