हरियाणा

दो और मंदबुद्धियों का सहारा बने ‘इन्सां’

DSS helps.  पिलखुआ के सेवादारों ने ढूंढ़ निकाले 5 माह से भटक रहे मंदबुद्धि के परिजन

सरसा ब्लॉक के सेवादारों ने सहारनपुर से लापता मंदबुद्धि को परिजनों तक पहुंचाया

सरसा(सच कहूँ न्यूज)। DSS helps: मानसिक रूप से विक्षिप्तों की जिंदगी संवारने में सर्वधर्म संगम डेरा सच्चा सौदा अरसे से प्रयत्नशील है। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा अनुसार डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत मानसिक रूप से मंदबुद्धियों की संभाल कर उन्हें उनके परिजनों के हवाले कर रही है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के जिला हापुड़ के ब्लॉक पिलखुआ के सेवादारों ने एक घायल अवस्था में मिले मंदबुद्धि को उनके परिजनों तक पहुंचाकर मानवता का फर्ज निभाया वहीं सरसा ब्लॉक के सेवादारों ने भी एक मंदबुद्धि को उनके परिजनों तक पहुंचा मिसाल कायम की है।

DSS helps:. घायल अवस्था में मिला था अजय

पिलखुआ ब्लॉक के सेवादारों को अभी हाल ही में 16 मार्च को पिलखुआ स्थित रामलीला मैदान में एक विक्षिप्त युवक घायल अवस्था मिला। देखने पर पता चला कि किसी वाहन चालक ने उसे टक्कर मारकर घायल किया है। विक्षिप्त के सिर, पैर व घुटनों पर चोटों के निशान थे। सेवादार इस घायल युवक को अस्पताल लेकर गए तथा उसका ईलाज करवाया। सेवादारों ने कड़ी मशक्कत कर विक्षिप्त के परिजनों को खोज निकाला। जिसकी पहचान बिहार के हसुआ के गांव रेपुरा निवासी अजय कुमार साहा पुत्र कृष्ण साहा के रूप में हुई। सेवादार रविवार को उक्त मंदबुद्धि विक्षिप्त को लेकर डेरा सच्चा सौदा पहुंचे थे। पूज्य गुरु जी ने सेवादारों की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें अपने पावन आशीर्वाद से नवाजा।

इन्होंने करवाया परिजनों से मिलाप

इस सेवा कार्य में 45 मेेंबर कृष्णा इन्सां, पुष्पा इन्सां, 15 मेंबर सुनील इन्सां, दिनेश इन्सां, मुरारी लाल इन्सां, विपिन इन्सां, रामअवतार इन्सां, सुभाष इन्सां, सुरेंद्र इन्सां, अमित इन्सां, नंदकिशोर इन्सां, अमर सिंह इन्सां व प्रेमवती इन्सां सहित अनेक सेवादारों का योगदान रहा।

सरसा के सेवादारों का महान काम

इधर सरसा ब्लॉक के सेवादारों को भी एक विक्षिप्त सड़कों पर घूमता हुआ मिला। सेवादारों ने उसके परिजनों को खोज निकाला। विक्षिप्त की पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी शिवम पुत्र शगन लाल के रूप में हुई है। इस सेवा कार्य में 15 मेंबर कस्तूर इन्सां, बंटी इन्सां, रामसिंह इन्सां, नरेंद्र सेठी, विकास इन्सां,  सोनू इन्सां,  प्रेम गांधी, महाराज इन्सां, प्रिंस इन्सां, नरेंद्र बजाज, भूपेंद्र इन्सां, जोनी इन्सां, शिवम इन्सां समेत बलॉक सरसा के अनेक सेवादारों का योगदान रहा। पूज्य गुरु जी ने इन सेवादारों की भी हौसला अफजाई कर अपने पावन आशीर्वाद से नवाजा।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top