पंजाब

ड्रेन की जल्द सफाई न की तो हो सकता बड़ा नुक्सान: सरपंच

Drain uickly, big losses, Sarpanch, Punjab

संबंधित विभागीय अधिकारियों को करवाया गया है समस्या संबंधी अवगत

अमलोह(अनिल लुटावा)। चाहे कांग्रेस सरकार बरसात को देखते हुए नहरों, सूए व ड्रेनों की सफाई होने के बड़े -बड़े दावे कर रही है परंतु इसके उलट यह सफाई आदेशों पर कागजों में ही कर दी जाती है परंतु जब जमीनी स्तर पर जा कर देखा जाये तो किसी भी नहर, सूए व ड्रेन की सफाई कहीं भी नजर नहीं आती। ऐसा ही मामला अमलोह के गांव बडाली में सामने आया है

जहां से सरहन्द ड्रेन गुजरती है, जिसमें पिछले एक साल से नहरी विभाग द्वारा कोई भी सफाई नहीं की गई, जिस कारण आज गांव बडाली की ड्रेन में बड़ी स्तर पर पुल के पास घासफूस नजर आ रही है, जिस कारण पानी का रुकना लगभग यकीनी है।

जब ड्रेन की सफाई संबंधी गांव बडाली के सरपंच हरबंस सिंह बडाली के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि चाहे पूर्व अकाली -भाजपा सरकार द्वारा हर वर्ष ही इस ड्रेन की बड़े स्तर पर सफाई की जाती रही है परंतु जब की कांग्रेस सरकार अस्तित्व में आई है तब की इस ड्रेन की सफाई बिल्कुल ही नहीं हुई। उन्होंने अंदेशा जाहिर किया है कि यदि बड़े स्तर पर अब बरसात हो जाती है तो इसमें जमा घासफूस जहां किसानों की फसलों का बड़ी स्तर पर नुक्सान करेगी

ड्रेन की सफाई के लिए दी गई है लिखित में अर्जी

मंडी गोबिन्दगढ़ शहर व इंडस्ट्री का इस ड्रेन में पड़ रहा तेजाबी व जहरीला पानी भी किसानों की फसलों को बुरी तरह नष्ट कर देगा, जिसकी सीधी जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार व प्रशासनिक आधिकारियों की होगी। बडाली ने बताया कि बरसात का सीजन होने के कारण उनकी तरफ से लगभग 20 दिन पहले एसडीएम अमलोह जसप्रीत सिंह से मिल कर ड्रेन की सफाई के लिए लिखित अर्जी भी दी गई है परंतु अभी तक नहरी विभाग का कोई भी अधिकारी इस ड्रेन की सफाई के लिए नहीं पहुंचा और उन की तरफ से यह मामला तहसीलदार अमलोह के ध्यान में भी लाया जा चुका है।

जल्द ही की जाएगी ड्रैन की सफाई

जब इस संबंधी तहसीलदार अमलोह नवदीप सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से सबंधित विभाग के एसडीओ के साथ इस ड्रेन की सफाई संबंधी बातचीत कर मामला उनके ध्यान में लाया गया है। जिनकी तरफ से जल्द इस बडाली ड्रेन की सफाई का भरोसा दिया गया है।

जब इस मामले संबंधी एसडीओ ड्रेन सोभनीक सिंह के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सरहन्द (ड्रेन) का एस्टीमेट पास हो चुका है और आते कुछ दिनों में टैंडर तारी होने उपरांत सफाई के कार्य शुरू कर दिए जाएंगे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup