अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

ईरान से व्यापार करने वालों को ट्रम्प की चेतावनी 

Donald Trump

ईरान के साथ व्यापार करने वाला कोई भी देश अमेरिका के साथ व्यापार नहीं करेगा- डोनाल्ड ट्रम्प(Donald Trump)

वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प(Donald Trump) ने ईरान के साथ व्यापार करने वाले देशों को चेतावनी देते हुए मंगलवार को कहा कि जो देश ईरान के साथ व्यापार कर रहे हैं उन्हें अमेरिका के साथ व्यापार करने की अनुमति नहीं दी जायेगी। ट्रम्प का यह बयान अमेरिका की ओर से ईरान पर दोबारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद आया है।

ईरान के तेल व्यापार के खिलाफ अमेरिकी कार्रवाई की कड़ी आलोचना करते हुए राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि इन प्रतिबंधों का उद्देश्य ईरानी लोगों के बीच मनोवैज्ञानिक युद्ध के बीज बोना है। अमेरिकी राष्ट्रपति(Donald Trump) ने मंगलवार को भारतीय समयानुसार अपराह्न करीब 12 बजकर 31 मिनट पर एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर ईरान पर दोबारा से प्रतिबंधों को लागू किए जाने का आदेश दिया है। इससे पहले ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने सोमवार को अमेरिका द्वारा नये प्रतिबद्ध लगाये जाने से कुछ घंटे पहले दिये गये अमेरिका के बातचीत के प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

अमेरिका ने ईरान को बातचीत का प्रस्ताव देते हुए कहा था कि ईरान के पास नये प्रतिबंधों से बचने का एकमात्र रास्ता यह है कि वह अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों को छोड़कर बातचीत के लिए राजी हो जाए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top