Breaking News

डोकलाम विवाद : चीनी सेना ने किया युद्ध का अभ्यास

डोकलाम: डोकलाम को लेकर बढ़ते जा रहे विवाद (Doklam Conflict) के बीच चीनी सेना ने युद्ध अभ्यास किया है। चीनी मीडिया का दावा है कि चीन की सेना PLA ने बॉर्डर से कुछ ही दूरी पर सेना ने टैंक और हेलिकॉप्टर के साथ अभ्यास किया है। चीन के चाइना सेंट्रल टेलिविजन (CCTV) की रिपोर्ट के अनुसार, पीएलए की 10 यूनिट जिसमें एविएशन यूनिट भी शामिल रही थी, उन्होंने ड्रिल ऑपरेशन में हिस्सा लिया है। यह ड्रील करने वाली PLA की वेस्टर्न थिएटर कमांड ने किया है। जो कि भारत के आस-पास वाले बॉर्डर की जिम्मेदार हैं।

दोनों तरफ से हुई थी पत्थरबाजी | Doklam Conflict

गौरतलब है कि 15 अगस्त को लद्दाख की पेंगोंग झील में घुसपैठ कि कोशिश में नाकाम होते देख चीनी सैनिकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी थी। पत्थरबाजी से दोनों तरफ सैनिकों को हल्की चोटें आने की खबर थी। पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिक दो इलाकों फिंगर फोर और फिंगर फाइव में सुबह 6 से 9 के बीच भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन दोनों ही मौकों पर भारतीय जवानों ने उनकी कोशिश असफल कर दी।

जब चीनी सैनिकों ने देखा कि उनकी कोशिश असफल हो गई है, तब उन्होंने भारतीय सैनिकों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। इसके बाद भारतीय जवानों ने भी पत्थर फेंके। घटना के कुछ देर बाद स्थिति नियंत्रण में आ गई थी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top