पंजाब

शिक्षा विभाग के कूलरों में मिला लार्वा

District, Education Department, Careless, Cleanliness, Health Department, Corporation Team

शिक्षा का पाठ पढ़ाने वाला जिला शिक्षा विभाग सफाई के प्रति लापरवाह

  • स्वास्थ्य विभाग और कॉरपोरेशन की टीम ने काटा चालान
  • 19 जून को चालान के निपटारे के लिए किया तलब

पटियाला (खुशवीर तूर )। अध्यापकों को बच्चों को शिक्षा का पाठ पढ़ाने वाला जिला शिक्षा विभाग अपने ही विभाग के अंदर सफाई के प्रति अनजान बना हुआ है। जिला शिक्षा विभाग के कार्यालयों में लगे कूलरों में सफाई न होने के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से डेंगू का लारवा पाया गया। जिसके तहत कार्यवाही करते हुए जिला शिक्षा विभाग का चालान काटा गया है।

जानकारी के अनुसार डेंगू मच्छर के लारवे को पैदा होने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलग-अलग स्थानों पर कूलरों की चैकिंग की जा रही है। वीरवार को जिला शिक्षा विभाग के कूलरों की चैकिंग स्वास्थ्य विभाग और म्यूंसिपल कॉरपोरेशन के इंस्पेक्टरों की टीम द्वारा की गई, जिसमें म्यूंसिपल कॉरपोरेशन के इंस्पेटर संजीव कुमार,रजेश कुमार और स्वास्थ्य विभाग से सैनेटरी इंस्पेक्टर संजीव कुमार व कुलवंत सिंह की टीम की ओर से की गई।

इस मौके जिला शिक्षा विभाग (सैकेंडरी) के दफ्तरों में लगे कूलरों की सफाई न होने के कारण डेंगू मच्छर का लारवा पाया गया। डेंगू मच्छर का लारवा मिलने पर म्यंनिसिपल कारपोरेशन के इंस्पेक्टरों की ओर से जिला शिक्षा विभाग का चालान काटा गया और उनको 19 जून को चालान के निपटारे के लिए म्यंनिसिपल कारपोरेशन के दफ़्तर में उपस्थित होने के लिए कहा गया।

सिविल सर्जन डॉ. बलविन्दर सिंह ने बताया कि डेंगू बुखार की रोकथाम के लिए डिप्टी कमिश्नर की अध्यक्षता में सूमह विभागों के अधिकारियों की मीटिंग करके एक सप्ताह में एक बार कूलरों की साफ-सफाई संबंधी दिशा-निर्देश दिए गए थे। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी समय-समय पर पत्रों क माध्यम से सरकारी विभागों के अधिकारियों को डेंगू के लारवे की रोकथाम के लिए उचित प्रयास करने के लिए कहा जाता है।

चैकिं ग अभियान रहेगा जारी: सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ. बलविंंद्र सिंह ने बताया कि आगामी समय में भी स्वास्थ्य विभाग और कारपोरेशन की टीम की ओर से सरकारी दफ्तरों और निजी स्थानों पर मच्छरों का लारवा पैदा होने वाले स्थानों की चैकिंग जारी रहेगी और उल्लंघन करने वालों के नियमा अनुसार चालान काटे जाएंगे किसी को भी लापरवाही बरतने नहीं दी जाएगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top