अन्य खबरें

धर्म या जाति के नाम पर नहीं होगा भेदभाव : योगी

Discrimination, Religion, Caste, UP, Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में हर हाल में कानून राज

मेरठ (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां जनता को भरोसा दिलाते हुए कि राज्य में अब किसी से भी धर्म या जाति के नाम पर भेदभाव नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मेरठ के दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने खरखौदा के गेहूं क्रय केन्द्र तथा मलिन बस्ती का दौरा किया और मेरठ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद लोगों को संबोधित भी किया। भैसाली मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब धर्म एवं जाति के आधार पर किसी के साथ भी भेदभाव नहीं होगा। अंग्रेजों ने हमको धर्म के नाम पर लड़ाया, लेकिन हमें विकास के लिए धर्म और जाति से ऊपर उठना होगा।

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब हर हाल में कानून का ही राज होगा। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की छूट नहीं दी जाएगी। अपराधियों की शिकायत पुलिस प्रशासन से करने पर तुरन्त कार्रवाई होगी और अपराधियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने पुलिस व्यवस्था में बदलाव कर पुलिस महानिरीक्षक की जगह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक की तैनाती किये जाने की भी वकालत की।

बेटी को स्कूल जाने में कोई परेशान नहीं करेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वॉयड को सख्ती से काम करने के निर्देश दिए गए हैं। अब हर बेटी को स्कूल जाने में कोई परेशान नहीं करेगा और अगर ऐसा होता है तो उसके खिलाफ तुरन्त कार्रवाई करके जेल भेज दिया जाएगा। हर जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा प्रभारी मंत्री करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। एक महीने में किसानों के गन्ने का 6200 करोड़ रुपया का भुगतान किया गया है। प्रदेश के किसानों को अपने गेहूं बाजार में अच्छे दाम पर बेचने की छूट देने के साथ ही सरकारी क्रय केन्द्रों पर उनको अपनी फसल बेचने का अवसर प्रदान किया गया है। प्रदेश में पहली बार किसानों के सभी तरह के आलू खरीदने का निर्देश दिया गया है।

योगी ने स्पष्ट कहा कि

योगी ने स्पष्ट कहा कि किसानों के आलू न खरीदने की शिकायत पर कार्रवाई होगी। पहले किसानों का भुगतान करने के लिए पैसा आने में काफी देर लगती थी, जिसकी वजह से वह चाहकर भी समय पर भुगतान नहीं कर पाते थे। लेकिन अब इस स्थिति बदल गई है और किसानों को 48 घंटे के अंदर भुगतान किया जा रहा है।

उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री एक नए भारत का सपना साकार करने में लगे हुए हैं और सबको उनके सहयोग में हर प्रकार से आगे आना होगा। प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें सबसे सहयोग की अपेक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि एक भारत, श्रेष्ठ भारत का सपना साकार करना होगा। उन्होंने कहा कि मोदी विश्व के लिए आदर्श नेता हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top