पंजाब

धर्मकोट फायरिंग मामला: 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Dharamkot firing case

धर्मकोट (एजेंसी)। पंजाब में मोगा जिले के धर्मकोट Dharamkot firing case में शुक्रवार को कांग्रेस तथा अकाली कार्यकतार्ओं के बीच हुई झड़प के दौरान चली गोलीबारी में छह लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है।

लुधियाना डीएमसी अस्पताल में भर्ती घायल कांग्रेस कार्यकर्ता सिमरनजीत सिंह के बयान पर छह लोगों के खिलाफ नामजद तथा कुछ अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है ।

उसने शिकायत में बताया कि जिस समय वह राजस्व कार्यालय में था छह लोगों सुखविंदर सिंह ,कुलविंदर सिंह ,हनी ,पिंटू प्रधान ,करमजीत ,सुंदर सिंह तथा कुछ अन्य ने उसे बुलाया तथा पटवारी के सामने पिटाई करने लगे । उनमें से कुछ ने उसके सिर पर ईंट से वार किया और उसकी पगड़ी गिरा दी।

सिमरनजीत ने कहा कि कुलविंदर सिंह तथा अन्य अभियुक्तों ने उसे मारने के इरादे से पिस्तौल से गोली चलाई। एक गोली उसकी सीधी टांग में लगी और वह गिर गया। दूसरे लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। कुलविंदर उर्फ किंदा ने हवा में गोलियां चलाई और हनी ने रिवाल्वर से गोली चलायी।

धर्मकोट पुलिस ने उसके बयान में छह लोगों के खिलाफ नामजद हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बड़ी संख्या में अज्ञात प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पथराव का मामला दर्ज किया है ।

इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत सिंह तूर ने आज यहां बताया कि पुुलिस जांच चल रही है और उन्हें विश्वास है कि अभियुक्त जल्द गिरफ्तार होंगे। पुलिस असामाजिक तत्वों की तलाश कर रही है जो कल की घटना में शामिल थे।

धर्मकोट के कांग्रेस विधायक सुखजीत सिंह काका ने पार्टी समर्थकों के साथ बैठक में कल की घटना की निंदा की और पुलिस पर भेदभाव बरतने का आरोप लगाया ।उनका कहना था कि कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने तो पथराव किया ही नहीं ।

उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मिलकर एसएसपी से मुलाकात की तथा कांग्रेसियों पर बनाये गये केस को वापस लेने की मांग की क्योंकि अकाली कार्यकतार्ओं ने ही गोली चलाई तथा पथराव किया था।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top