[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

बेसहारा बुजुर्ग की संभाल कर गांव पहुंचाया

Care, Wlderly Dera Sacha Sauda, Followers, Welfare Work, Gurmeet Ram Rahim

इन्सानियत: डेरा सच्चा सौदा की पावन शिक्षाओं पर बढ़ते कदम

पक्का कलां (पुष्पिंद्र सिंह)। डेरा सच्चा सौदा की पवित्र शिक्षाओं पर चलते हुए डेरा श्रद्धालू परिवार ने एक बुजुर्ग की संभाल की और उसको गांववासियों से मिलाया। इस संबंधी जानकारी देते हुए पंद्रह मैंबर गुरप्रीत सिंह इन्सां ने बताया कि गांव गयाना निवासी कुलदीप कौर इन्सां अपने पति मनजीत सिंह के साथ अपने निजी काम के लिए मक्खू गई हुई थी।

वापिसी दौरान फिरोजपुर रेलवे स्टेशन पर एक बुजुर्ग को घायलावस्था में पड़ा देखा। उक्त बुजुर्ग की टांग पोलियो से ग्रस्त थी। उसकी इस हाल को देख दोनों पति पत्नी उसे अपने मुर्शिद पूजनीय संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पवित्र वचनों पर अमल करते हुए अपने साथ गांव ले आएं।

गांव में उन्होंने डॉ. गुरदीप सिंह की मदद से बुजुर्ग का ईलाज करवाया और उसके परिजनों को ढूंढने के लिए प्रयास करने शुरू कर दिए। बुजुर्ग की पहचान संगत सिंह निवासी माजरी जिला कैथल हरियाणा के तौर पर हुई। उक्त बुजुर्ग का कोई परिवार नहीं था और वह खुद अपने भतीजों के पास रह रहा था। उन्होंने बताया कि उक्त बुजुर्ग के भतीजों ने उसे घर ले जाने से मना कर दिया जिसके बाद ब्लॉक गुहला-चीका के पंद्रह मैंबर देश राज की उपस्थिति में बुजुर्ग को उसके गांव निवासी देव सिंह और उधम सिंह अपनी जिम्मेदारी पर ले गए।

डेरा श्रद्धालुओं का किया शुक्राना

देव सिंह ने बताया कि वह 21 सालों से इसकी तलाश कर रहे हैं। बुजुर्ग संगत सिंह ने बताया कि वह धार्मिक स्थान की यात्रा करके वापिस आ रहा था और पोलियो होने के कारण रेलगाड़ी से उतरा नहीं गया जिस करके उसके चोट लगी, वह काफी दिन स्टेशन पर ही पड़ा रहा परंतु किसी ने उसकी संभाल नहीं की। उन्होंने पूजनीय गुरू जी व डेरा श्रद्धालु कुलदीप कौर के परिवार का धन्यवाद किया जिन्होंने ब्लॉक रामा नसीबपुरा के जिम्मेवार बलकार सिंह इन्सां, पवन सिंह इन्सां की उपस्थिति में बुजुर्ग को उसके गांववासियों से मिला दिया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top