Breaking News

जिंदगियां बचाने में जुटी शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग

Dera Followers, Help, Building Disasters, Welfare Works, Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim

अभी जारी है मौत की इमारतों के मलबे से जिंदगी बचाने का काम, भूख-प्यास भूल जुटे डेरा सच्चा सौदा के सेवादार | Building Disasters

Dera Followers, Help, Building Disasters, Welfare Works, Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim

ग्रेटर नोएडा (सच कहूँ न्यूज़)। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गाँव में इमारतों के मलबे (Building Disasters) में जमींदोज लोगों को निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्य वीरवार को भी युद्ध स्तर पर जारी रहा। एनडीआरएफ और डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणाओं पर चलते हुए शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के जवानों ने जी-जान लगाकर बड़ी-बड़ी मशीनों की मदद से मलबा हटाया। सुबह सवेरे शुरू हुआ राहत एवं बचाव कार्य देर रात तक निरंतर चलता रहा।

एनडीआरएफ के साथ बचाव कार्यों में जुटे हैं ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सदस्य | Building Disasters

इस बीच हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 9 पहुंच गई। ध्वस्त इमारत को देख मलबे में फंसे लोगों के बचे रहने की संभावनाएं कम ही दिखाई दे रही हैं, लेकिन जीवन बचाने की आस के साथ बचाव अभियान जारी है। वीरवार को भीषण गर्मी के बीच एनडीआरएफ के साथ दादरी, सूरजपुर, गजियाबाद, दनकौर, बुलंदशहर, मेरठ, नवादा सहित विभिन्न ब्लॉकों से डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सैकड़ों सेवादार दिन-रात एक करके मलबा हटाकर जिदंगियां बचाने की मुहिम में जुटे हुए रहे।

इन सेवादारों में 45 मैंबर टेकराम नागर इन्सां, 45 मैंबर नरेन्द्र इन्सां, गाजियाबाद के भंगीदास डॉ. मदन लाल इन्सां, स्वराज इन्सां, अतर सिंह इन्सां, शिव कुमार इन्सां, प्रताप इन्सां, राजपाल इन्सां, धर्मपाल चौहान इन्सां, सूरजपुर के ब्लॉक भंगीदास महेन्द्रपाल इन्सां, दनकौर के भंगीदास जगदीश इन्सां, बुलंदशहर के ब्लॉक भंगीदास संजय इन्सां, मामराज इन्सां, ओमकार इन्सां शिकारपुर, मेरठ से राधेश्याम इन्सां, राजेन्द्र इन्सां, ईश्वर इन्सां, राजू इन्सां, नवादा से भगत सिंह सहित बड़ी संख्या में भाई-बहन शामिल रहे।

सेवादारों का जज्बा काबिले तारीफ | Building Disasters

Dera Followers, Help, Building Disasters, Welfare Works, Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim

शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों की सेवा भावना की प्रशंसा करते हुए एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट बेगराज मीना ने कहा कि डेरा सेवादारों का जज्बा काबिले तारीफ है, मुश्किल वक्त में ये लोग हमारे साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं।

साध-संगत ने पीड़ितों के लिए भोजन-पानी का किया प्रबंध | Building Disasters

डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों न सिर्फ मलबा हटाने में सहयोग किया बल्कि पीड़ितों परिवारों को ढांढस बंधाते हुए हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया। 45 मैंबर टेकराम नागर इन्सां ने बताया कि गाजियाबाद सहित विभिन्न ब्लॉकों की साध-संगत द्वारा पीड़ितों के लिए भोजन और पीने के पानी का प्रबंध किया गया है। बता दें कि भोजन-पानी की यह सारी सुविधा साध-संगत अपने खर्च से वहन करती है। ऐसी स्थिति में अपनी जेब के अनुसार साध-संगत आपस में सहयोग कर जरूरतमंदों की मदद करती है।

हादसे की जांच करेंगे मेरठ कमिश्नर | Building Disasters

  • बिल्डिंग गिरने के मामले में योगी सरकार ने सख्त रवैया अपनाते हुए विशेष कार्याधिकारी डॉ. विभा चहल को हटा दिया है।
  • उन्हें प्रशासन ने कृषि उत्पादन शाखा का विशेष सचिव नियुक्त किया है।
  • प्रशासन ने सहायक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी और
  • प्रबंधन परियोजना वी.पी. सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
  • इस हादसे के जांच की जिम्मेदारी मेरठ के कमिश्नर को सौंपी गई है।
  • वह सरकार को इस मामले से संबंधित जानकारियां सौंपेंगे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top