हरियाणा

पानी को लेकर फिर बनी दो गांवों में टकराव की स्थिति

Department officials, Raid, Farmers, Water

चिंतग नहर से दिन-दिहाड़े पानी चोरी,
अधिकारियों के साथ हाथापाई का आरोप

हिसार (सच कहूँ न्यूज)। हिसार मेजर (चिंतग) नहर में किसान दिन दिहाड़े पानी चोरी कर रहे है। गांव खरड़ अलीपुर के ग्रामीणों की शिकायत पर शुक्रवार को विभाग के अधिकारियों ने मौके पर छापा मारा और ढाणी कुतुबपुर के किसानों को आठ स्थानों पर नहर के नीचे दबे हुए 18 ईंच मोटे आरसीसी पाइपों से पानी चोरी करते हुए पकड़ा। हालांकि इस दौरान पानी चोरी कर रहे किसानों ने अधिकारियों के साथ हाथापाई की और महिलाओं को आगे करते हुए इसका विरोध किया।

खरड़ अलीपुर के बलराज सहरावत ने बताया कि हिसार मेजर (चिंतग) में पानी चोरी होने से नहर में आगे पानी सही तरीके से नहीं पहुंच रहा था, जिससे खरड़ अलीपुर के ग्रामीणों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही थी। इसको लेकर ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से शिकायत की थी। इसी शिकायत पर सिंचाई विभाग के एसडीओ अमित शर्मा, जेई नरेश कुमार, गांव के पटवारी, गांव के सरपंच सुनील कुमार, प्रधान सुरेश, रमेश कुमार, सुरेंद्र व बलराज सहरावत ने मौके का दौरा किया और ढाणी कुतुबपुर के किसान को मौके पर पानी चोरी करते हुए पकड़ा। जोकि आरसीसी के 18 ईंच के पाइप से चोरी कर रहे थे।

विभाग के अधिकारियों व खरड़ अलीपुर के
किसानों के साथ हाथापाई की

उन्होंने बताया कि इस तरह के आठ पाइप पकड़े गए हैं। जो पिछले कई वर्षों से दबे हुए थे और किसान पानी चोरी कर रहे थे। जिन्हें खरड़ अलीपुर के जमीदारों के सहयोग से उखाड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान पानी चोरी कर रहे किसानों ने विभाग के अधिकारियों व खरड़ अलीपुर के किसानों के साथ हाथापाई की और अपनी महिलाओं को आगे कर दिया। मौके की स्थिति को देखते हुए एसडीओ अमित शर्मा, जेई नरेश कुमार व खरड़ के सरपंच सुनील कुमार ने कंट्रोल रूप में फोन कर सूचना दी, लेकिन उन्हें कोई सहायता नहीं मिली। जिसके कारण ग्रामीणों का टकराव होते होते बचा। उन्होंने मांग की कि पानी चोरी कर रहे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top