Breaking News

देवरिया में बालिका गृह प्रकरण की होगी सीबीआई जांच

Deoria. Girl, Child, Case, Investigated, CBI

मामले की जांच में एसटीएफ करेगी सहयोग

लखनऊ (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में बालिका गृह प्रकरण की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरा (सीबीआई) को सौंपने का फैसला किया है। योगी ने मंगलवार देर रात बुलाये गये एक संवाददाता सम्मेलन में इस आशय की घोषणा की। उन्होने कहा कि सीबीआई के मामले की जांच को हाथ में लेने से पहले तक राज्य पुलिस का तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) मामले की जांच करेगा और इसमें एसटीएफ उसका सहयोग करेगी।

इससे पहले महिला एवं बाल कल्याण विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार और एडीजी ( महिला सुरक्षा) अंजू गुप्ता ने देवरिया मामले को लेकर मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपी जिसमें कहा गया है कि बालिका गृह वर्ष 2009 से संचालित है जबकि 2017 में सरकार ने इस आश्रय गृह की मान्यता निरस्त कर दी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा “ हमने आश्रय गृह को बंद करने के आदेश दिये थे लेकिन जिलाधिकारी ने इसका पालन नही किया। इस मामले में दोषी जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इस मामले में डीपीओ और अन्य संबंधित अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है जबकि 2015 में गठित मानीटरिंग कमेटी को भी बर्खास्त किया गया है। ”

योगी ने कहा “ हम इस मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की जांच कर रहे है। पिछली 30 जुलाई को संरक्षण गृह को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी मगर पुलिस ने इसकाे तवज्जो नही दी। गोरखपुर के अपर पुलिस महानिदेशक को पुलिस की भूमिका की जांच साैंपी गयी है। ”

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top