पंजाब

कूलरों से मिला डेंगू का लारवा

Dengue Larvae, Coolers, Challan, Health Department, Punjab

तीन लोगों के काटे चालान

पटियाला (जगतार सिंह)। स्वास्थ्य विभाग पटियाला द्वारा डेंगू की बीमारी की रोकथाम तहत मनाए जा रहे ड्राई-डे तहत डेंगू मच्छरों के लारवे की पैदाइश को रोकने के लिए सिविल सर्जन पटियाला डॉ. बलविन्द्र सिंह के दिशा-निर्देश तहत थापर यूनिवर्सिटी के कूलरों, कनटेनरों की चैकिंग के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला एपीडोमोलोजिस्ट डॉ. गुरमनजीत कौर के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने थापर यूनिवर्सिटी के होस्टल के कमरों, रिहायशी क्वार्टरों आदि में लगे कूलरों व कनटेनरों की चैकिंग की।

चैकिंग दौरान टीम ने देखा कि कूलरों की सफाई न होने के कारण कूलरों में डेंगू के मच्छरों का लारवा मौजूद था, जिस कारण म्यूस्ंिपल कार्पोरेशन के इंसपैक्टर ने रिहायशी क्वार्टरों में रहते तीन लोगों के चालान काटे और उन्होंने चालान के निपटारे के लिए 23 अगस्त को म्यूस्ंिपल कार्पोरेशन के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया।

इस मौके टीम ने कूलरों की चैकिंग के साथ-साथ फजूल पड़े टायरों व कनटेनरों में जमा पानी को भी निकलवाया। इस मौके टीम ने लोगों को घरों में पड़े टायरों को तरपाल आदि से ढक कर रखने अथवा नष्ट करने के लिए भी कहा। सिविल सर्जन डॉ. बलविन्द्र सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में भी चैकिंग निरंतर जारी रहेगी।

जिनके घर में डेंगू का लारवा पाया जाएगा, उस मकान मालिक का चालान काटा जाएगा। इस मौके स्वास्थ्य विभाग की टीम में सैनेटरी इंस्पैक्टर संजीव कुमार, धर्मेन्द्र सिंह, अमित कुमार, गुरजंट सिंह, बलजीत सिंह, अवतार सिंह, इन्सेक्ट कुलैक्टर कुलदीप सिंह, इंस्पैक्टर जगतार सिंह व इंद्रजीत सिंह मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top