पंजाब

गोदामों में लेबर यूनियन ने किया हंगामा

Demand, Fairness, Checking, Goods Kept, Warehouse, Punjab

अधिकारियों पर लगाए चावल चोरी करवाकर बाहर बेचने के आरोप

  • मामले की व गोदाम में रखे माल की निष्पक्षता से जांच की मांग

फिरोजपुर। बार्डर रोड स्थित एफसीआई गोदामों में चावल प्राईवेट लेबर से लोडिंग करवाने पर एफसीआई की पक्की लेबर ने रविवा सुबह हंगामा किया। इस दौरान लेबर ने कुछ आधिकारियों पर मिलीभुगत करके चावलों को बाहर भेजने का आरोप लगाया।

जानकारी देते लेबर यूनियन के नेता हंसराज, अशोक कुमार, प्रकाश चंद, हीरा लाल आदि ने आरोप लगाते हुए कहा कि रविवार सुबह कुछ एफसीआई के आधिकारियों की तरफ से उनको नजरअंदाज कर बाहर से लेबर मंगवा कर ट्रक में माल लोढ़ करवाया जा रहा था।

जैसे ही इस बात की जानकारी उन्हें मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंच इसका विरोघ किया व इसकी जानकारी उन्होंने संबंधित थाने में दी गई। उन्होंने कहा कि जैसे ही गोदामों में पहुंचे तो प्राईवेट लेबर वाले मौके से भाग गए।

लेबर यूनियन ने आरोप लगाया कि डीपू इंचार्ज एएम मीना व अन्य अधिकारी इस ट्रक को स्पैशल चावल का नाम देकर चोरी करवा कर बेचना चाहते थे और जब उन्होंने आधिकारियों की इस बारे आवाज उठाने की कोशिश की तो उनकी स्थानांतरण करवाने धमकी दी गई।

लेबर यूनियन ने सरकार से मांग की है कि मामले की व गोदाम में पड़े माल की निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए। बताने योग्य है कि इससे पहले भी एफसीआई की लेबर को लेकर बड़ा हंगामा हो चुका है, जिस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था।

क्या कहते हैं डीपू इंचार्ज

जब इस संबंधी डीपू इंचार्ज एएम मीना से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने पक्की लेबर को फोन करने की कोशिश की थी, जब उनमें से कोई नहीं आया तो उन्होंने बाहर से लेबर मंगवाकर लोडिंग करवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि शिकायत मिली थी कि गोदाम के गेट पर लगे कांटों में कुछ फर्क है, जिसे चैक करवाने के लिए ट्रक में लोडिंग की जा रही थी।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

इस मामले में थाना सीटी के एसएचओ सतविन्दर सिंह ने बताया कि लेबर यूनियन द्वारा एफसीआई के आधिकारियों पर जो आरोप लगाए गए हैं के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top