हरियाणा

दो मंजिला मकान गिरने से महिला की मौत, दर्जनभर घायल

Death, Woman, Falling House, Injured, Haryana

गंभीर घायलों को दिल्ली रैफर किया

नूंह (सच कहूँ न्यूज)। बीती रात्रि करीब 2 बजे नूंह थाना क्षेत्र के गांव दिहाना में एक दो मंजिला मकान गिरने से एक विवाहिता की मौत हो गई दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। गंभीर रूप घायलों को दिल्ली रेफर कर दिया गया है जबकि अन्यों का नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में ईलाज चल रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया और आगे की कार्यवाही में जुट गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार नूंह खण्ड के गांव दिहाना निवासी अब्दुल सत्तार पुत्र अब्दल अपने परिवार के साथ दो मंजिले मकान में रह रहा था कि रात्रि करीब 2 बजे अचानक मकान ढह गया।

मकान की गाटर, सिल्ली, र्इंट आदि सोये हुए लोगों पर जा गिरी जिससे हाजरा पत्नी सत्तार उम्र करीब 45 साल के ऊपर बीम गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने राहत-बचाव का कार्य करते हुए मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालना शुरू कर दिया। मलबे में दबी आरिया, मारिया पुत्रियान सद्दीक को अधिक चोंटे लगने के कारण दिल्ली रेफर कर दिया जिनकी हालत नाजुक बताई गई है जबकि अन्य परिजनों सरीफ, आबिदा, अस्तुना, साहिना, वाजिद, साहिस्ता, सकिला व 2 छोटे बच्चे नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन हैं।

 आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाया

घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और कानूनी कार्यवाही में जुट गई। पुलिस ने मृतका हाजरा पत्नी अब्दुल सत्तार का पोस्टमार्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने खबर लिखे जाने तक कोई मामला दर्ज नहीं किया लेकिन घटना की पुष्टि की है। वहीं, घटना के बाद नूंह से विधायक जाकिर हुसैन, तहसीलदार नूंह बस्तीराम, भाजपा नेता जाहिद हुसैन बाई, शिवराम शर्मा व अन्य शासन-प्रशासन व स्थानीय नेताओं ने पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए हुए आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top