Breaking News

कुएं में दबे से तीन श्रमिकों की मौत

  • क्रेन की कुंडी टूटी
  • कुएं से मोटर निकालते समय हुआ हादसा
  • सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा प्रशासन

Bheelwada, SachKahoon News:  भीलवाड़ा के रायपुर थाना इलाका स्थित मोखमपुरा गांव में मंगलवार देर रात कुएं से मोटर निकालते समय एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई वही एक अन्य श्रमिक जिंदगी और मौत के बीच अस्पताल में लड़ रहा है। जानकारी अनुसार हादसा मोखमपुरा गांव में उस समय हुआ जब श्रमिक एक कुएं में फंसी मोटर को के्रन की मदद से निकालने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान अचानक क्रेन की कड़ी टूट गई और मोटर सहित श्रमिक कुएं में गिर गए। अचानक भारी भरकम कड़ी टूटने के दौरान हुए कंपन्न से कुएं की मुंडेर जो कि मिटद्द्टी बनी थी ढह गई और चारों श्रमिक कुएं में दब गये। श्रमिकों के दबने की सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और अपने स्तर पर उनकों निकालने का प्रयास किया। वही कुआ ढहने और चार मजदूरों के दबने की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के
हाथ-पैर फूल गये और वो आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से देर रात को दबे श्रमिकों को निकाल लिया गया।

हादसे में इनकी हुई मौत
हादसे में कुएं में काम कर रहे दो श्रमिक सगे भाई कैलाश(30) व बद्रीलाल(23) पुत्र मोहनलाल भील निवासी चांदरा, थाना बागौर की मौके पर ही मौत हो गई वही किशनलाल (35) पुत्र मूला भील निवासी की भीलवाड़ा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे में एक अन्य घायल चांदरा, रायपुर निवासी धर्मा पुत्र शंकर का इलाज चल रहा है जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कारर्वाई की जाएगी। एक साथ तीन लोगों की मौत होने पर गांव में शोक का माहौल हो गया। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top