हरियाणा

उपायुक्त ने कविता इन्सां को किया सम्मानित

सफलता: शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थान की खिलाड़ी ने लहराया परचम

नेशनल जूनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता में कविता इन्सां ने जीता था गोल्ड

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने बुधवार को अपने कार्यालय में 20 से 25 फरवरी तक maharastra के सतारा जिले में आयोजित हुई 39वीं नेशनल जूनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता शाह सतनाम जी गर्ल्स कॉलेज की छात्रा कविता इन्सां को बधाई देते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

कविता इन्सां ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन मार्गदर्शन को दिया है। उसने बताया कि पापा कोच डॉ. एमएसजी उन्हें समय-समय पर खेल की बारीकियों के बारे में समझाते हैं, जिसकी वजह से यह संभव हो पाया है। इस अवसर पर सचिव तीरंदाजी संघ हरियाणा आरएस नेहरा ने बताया कि कविता के पिता राजेश पंवार वर्षों से प्रोत्साहित कर रहे हैं। यह खिलाड़ी प्रतिदिन सायं 3 बजे से 6 बजे तक स्थानीय प्रयास दिशा श्रवण वाणी केंद्र में नेहरा की देख-रेख में अभ्यास कर रही हंै। उल्लेखनीय है कि कविता ने गत वर्ष आठ स्वर्ण व रजत पदक जीत कर जिला का नाम देश व प्रदेश में रोशन किया है।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अजय सिंह तोमर, नगराधीश डॉ. वेद प्रकाश बेनीवाल, जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश चाहर आदि उपस्थित थे।

जेवलिन थ्रो में सिमरनजीत कौर ने जीता था कांस्य पदक

उपायुक्त ने गत 20 से 23 फरवरी 2017 को बडोदरा में 62वीं नेशनल एथलिट प्रतियोगिता में सिमरनजीत कौर को जेवलिन थ्रो में कांस्य पदक प्राप्त करने पर बधाई दी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सिमरनजीत का फ्रांस में आयोजित होने वाले एशियन खेलों के लिए भी चयन हुआ। इस मौके पर समाजसेवी डॉ. आर.एस. सांगवान ने सिमरनजीत को 11 हजार तथा कोच सुरजीत सिंह को 5100 रुपए का चैक दिया। सिमरनजीत स्थानीय आर्य सिनियर सैकेंडरी स्कूल की 8वीं कक्षा की छात्रा है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

FIFA 2018 World Cup