राजस्थान

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

Daughter Save-Daughter's Message of Teaching

हनुमानगढ़।

डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर सोसायटी द्वारा होली हार्ट पब्लिक स्कूल में अन्तर्राष्ट्रीय कन्या दिवस मनाया गया। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य संत डा. गुरमीम राम रहीम सिंह जी इन्सां शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग की सदस्यों ने बच्चों को कन्या भ्रूण हत्या के प्रति जागरूक कर बच्चों को विस्तार से बताया।

बहन कुलदीप इन्सां ने मानव सेवा के कार्यो की श्रृंखला में बेटी बचाओ बेटी पढाओं अभियान के तहत स्कूल स्कूल जाकर देश के भविष्य को कन्या भ्रूण हत्या के प्रति जागरूक किया। सेवादार बहन कुलदीप इन्सां ने बताया कि इस देश में अभी भी कुछ ऐसे छोटी सोच के लोग है जो कन्याओं को बोझ समझते है और बेटे के जन्म पर खुशीयां मनाकर मिठाईयां बांटते है और बेटी के जन्म पर मातम जैसे माहौल कर लेते है, आखिर ऐसा क्यों।

उन्होंने कहा कि आवश्यकता है देश के लोगों की सोच बदलने की जिसके लिए सोसायटी की सभी सदस्य लगी हुई है। इस मौके पर परमजीत कौर, कौशल्या , चन्द्रा , पूजा, सुमन, देवकी, रानी, ममता, कमलेश, हरदेवी, लाजवंती, अंजू, प्रेमलता, नीलम, मोहरा, शिमला, कुलदीप, रजनी, सरोज, रानी, मिनाक्षी व स्कूल प्रिंसीपल वीना बजाज, अध्यापिका सोनू व सुनिता ने बच्चों को सेवा के रूप में दूसरों को जागरूक करने की शपथ दिलवाई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top